scriptब्रिटेन के गैटविक एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही शुरू, खोले गए सभी रनवे | UK's Gatwick Airport runway opens after suspicious drone chaos | Patrika News
यूरोप

ब्रिटेन के गैटविक एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही शुरू, खोले गए सभी रनवे

अधिकारियों ने घोषणा की है कि रनवे “वर्तमान में उपलब्ध” है और आगमन-प्रस्थान के लिए सीमित संख्या में विमान निर्धारित किए गए हैं

Dec 21, 2018 / 01:37 pm

Siddharth Priyadarshi

flight

ब्रिटेन के गैटविक एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही शुरू, खोल दिए गए सभी रनवे

लंदन। संदिग्ध ड्रोन देखे जाने के बाद बंद किये गए ब्रिटेन के गैटविक एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही फिर से शुरू हो गई है। हवाईअड्डे के अधिकारियों ने बताया कि ब्रिटेन में गैटविक एयरपोर्ट के रनवे शुक्रवार को फिर से खोल दिए गए। रन वे पर ड्रोन देखे जाने के बाद हवाईअड्डे को एक दिन से अधिक समय तक बंद कर दिया था। अधिकारियों ने घोषणा की है कि रनवे “वर्तमान में उपलब्ध” है और आगमन-प्रस्थान के लिए सीमित संख्या में विमान निर्धारित किए गए हैं।
सीरिया मुद्दे पर ट्रंप और नेतन्याहू की बातचीत, ईरान को काबू में करने के उपायों पर चर्चा

खुल गया रनवे

बीबीसी ने अपनी खबर में बताया कि पुलिस अब तक ड्रोन डिवाइस या उसके पायलट का पता लगाने में असफल रही है। बता दें कि उड़ाने रद्द किए जाने से हजारों लोग एयरपोर्ट के टर्मिनल में फंस गए। यात्रियों ने दक्षिण टर्मिनल में “फ्रीजिंग” तापमान की शिकायत की है, जबकि इनबाउंड उड़ानों को रद्द किए जाने या हटाए जाने के बाद कई लोग विदेश में फंस गए हैं। ब्रिटेन के बजट एयरलाइन रायनियर ने कहा कि वह शुक्रवार को हवाई अड्डे के अंदर और बाहर काम करने के लिए अपनी सभी उड़ानों का रास्ता बदल रहाहैं। इज़ीजेट एयर ने कहा कि यह सेवाओं को फिर से शुरू करेगा लेकिन उसे अपनी कई सेवाओं को नियमित करने की जरुरत है। हवाईअड्डे पर हजारों यात्री अब भी फंसे हुए हैं। पुलिस ने बुधवार और गुरुवार को ड्रोन के ऑपरेटर की तलाश जारी रखी।

सीरिया के बाद अमरीका ने दिया अफगानिस्तान को झटका, सैनिकों की संख्या होगी आधी

संदिग्ध ड्रोन की तलाश जारी

गैटविक एयरपोर्ट ने यात्रियों को यात्रा करने से पहले अपनी एयरलाइन के साथ उड़ान की स्थिति की जांच करने के लिए सलाह दी है। गुरुवार को गैटविक के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर क्रिस वुडरोफे ने कहा कि रनवे बंद होने के बाद 120,000 लोग उड़ान भरने से वंचित रह गए थे। देश के परिवहन सचिव क्रिस ग्रेइंग ने कहा कि सरकार उड़ानों को अन्य हवाई अड्डों पर भेजने की कोशिश कर रही है। बताया जा रहा है कि सरकार कुछ दिनों के लिए नाइट फ्लाइट प्रतिबंधों को उठाने पर भी विचार कर रही है। बुधवार की शाम को दो ड्रोनों को एक रनवे के पास घूमते हुए देखा गया था। बता दें कि यह एयरपोर्ट ब्रिटेन का दूसरा सबसे व्यस्त हवाई अड्डा है। इस घटना के बाद हवाई यातायात नियंत्रकों ने सभी उड़ानों को रोकने के लिए कहा।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / world / Europe News / ब्रिटेन के गैटविक एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही शुरू, खोले गए सभी रनवे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो