छह महीने तक गाड़ी नहीं चला सकेंगे पूर्व फुटबॉलर डेविड बैकहम

छह महीने तक गाड़ी नहीं चला सकेंगे पूर्व फुटबॉलर डेविड बैकहम

Manoj Sharma Sports | Publish: May, 11 2019 09:01:00 AM (IST) | Updated: May, 11 2019 09:01:01 AM (IST) फ़ुटबॉल

  • गाड़ी चलाते वक्त मोबाइल फोन इस्तेमाल कर रहे थे बैकहम।
  • बैन के अलावा बैकहम पर 750 पौंड का जुर्माना भी लगा।
  • शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले वैन रूनी पर भी हो चुकी है कार्रवाई।

लंदन। इंग्लैंड फुटबॉल ( football ) टीम के पूर्व कप्तान डेविड बैकहम ( David Beckham ) अगले छह महीने तक गाड़ी नहीं चला सकेंगे। ऐसा इसलिए होगा क्योंकि उन्होंने गाड़ी चलाते वक्त फोन का इस्तेमाल किया था। बैकहैम ने अपने गलती स्वीकार कर ली है इसलिए उन पर छह महीने का ही बैन (वाहन नहीं चला सकेंगे) लगाया गया है।

मामला लंदन के वेस्ट एंड का है जहां बैकहम गाड़ी चलाते समय मोबाइल फोन इस्तेमाल कर रहे थे। इस बात की शिकायत एक व्यक्ति ने पुलिस को कर दी। बस फिर क्या था उस व्यक्ति की शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच की तो यह बात सही पाई गई। बैकहम ने भी मामले को ज्यादा न बढ़ाते हुए अपनी गलती स्वीकार कर ली।

जुर्माना भी लगा
बैकहम पर दो महीने के बैन के अलावा 750 पौंड का जुर्माना भी लगाया गया है। यह जुर्माना उन्हें सात दिन के अंदर-अंदर जमा करवाना होगा। इसके अलावा उन्हें मामले की लागत के तौर पर 100 पौंड और 75 पौंड की सरचार्ज फीस भी देने को कहा गया है।

इंग्लैंड के ही रूनी पर लग चुका है दो साल का बैन

डेविड बैकहम बैन होने वाले इंग्लैंड के पहले फुटबॉलर नहीं हैं। इससे पहले, इंग्‍लैंड के ही एक अन्य फुटबॉलर वेन रूनी दो साल का बैन झेल चुके हैं। रूनी पर आरोप था कि उन्होंने शराब के नशे में वाहन चलाया है। कोर्ट ने नशे में वाहन चालने के दोषी पाए जाने पर रूनी को वाहन नहीं चलाने के लिए दो साल तक बैन कर दिया था। यह बैन साल 2017 में लगाया गया था।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned