scriptBSNL के 4G सर्विस का कर रहे हैं इंतजार तो यहां जानें सबकुछ | BSNL 4G service update for users | Patrika News
गैजेट

BSNL के 4G सर्विस का कर रहे हैं इंतजार तो यहां जानें सबकुछ

BSNL 4G सर्विस के लिए कुछ सर्कल्स में कर रहा काम
दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में उपलब्ध है BSNL की 4G सर्विस

 

नई दिल्लीJul 04, 2019 / 04:58 pm

Vishal Upadhayay

bsnl

BSNL के 4G सर्विस का कर रहे हैं इंतजार तो यहां जानें सबकुछ

नई दिल्ली: सरकारी कंपनी बीएसएनएल ( bsnl ) को लगातार प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों से टक्कर मिल रही है। इसी को देखते हुए बीएसएनएल अपने यूजर्स को आकर्षित करने के लिए आए दिन नए-नए प्लान और ऑफर्स भी पेश करता रहता है। हालांकि Jio, airtel और vodafone idea के 4G सर्विस के मुकाबले BSNL अभी भी काफी पीछे है। लेकिन बीएसएनएल 4th जेनरेशन नेटवर्क के लिए कुछ सर्कल्स में काम कर रहा है।

यह भी पढ़ें

Jio VS Airtel 1,699 रुपये प्लान, जानें 1 साल की वैलिडिटी के साथ कौन सी कंपनी दे रही ज्यादा फायदा

बीएसएनएल ने पिछले साल जून महीने में यह घोषणा की थी कि वह कर्नाटक राज्य के 130 शहरों में अपनी 4G सर्विस को लागू कर देगा। साथ ही कंपनी ने जानकारी दी थी कि वह देशभर में 30,000 नए टावर्स को इंस्टोल करेगा जिनमें से 10,000 टावर्स सिर्फ कर्नाटक में होंगे। कर्नाटक के अलावा कंपनी कई दक्षिण भारत राज्यों में अपनी 4G सर्विस उपलब्ध करा रही है। इनमें केरल में कंपनी लगभग सभी शहरों में 4G और 2G सर्विस मुहैया करवा रही है। वहीं, तेलंगाना के 25 शहर और आंध्र प्रदेश के 11 जिलों में 4G सेवाएं दे रही है।

यह भी पढ़ें

अक्सर क्यों ठप हो जाते हैं Facebook, WhatsApp और Instagram, ये है बड़ा कारण

इस साल के शुरुआत में कंपनी ने चेन्नई सर्कल में 4G सीम की शुरुआत की थी। इसके साथ ही कंपनी अपने यूजर्स को 3जी से 4जी सिम अपग्रेड करने पर ऑफर भी दे रही है। इस ऑफर के तहत यूजर्स को 2 जीबी का कॉम्पलीमेंट्री 4G डेटा मुफ्त में दिया जा रहा है। इस ऑफर का फायदा उन यूजर्स को मिलेगा, जो बीएसएनएल के 20 रुपये का 4G सिम खरीदेंगे। आपको बता दें कंपनी ने पिछले साल ही यूजर्स को 4G सेवा देने के लिए 2100MHz स्पेक्ट्रम अलॉट किया था।

Home / Gadgets / BSNL के 4G सर्विस का कर रहे हैं इंतजार तो यहां जानें सबकुछ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो