scriptWhatsApp Status के लिए आये नए फीचर्स, अब 30 सेकंड्स तक रिकॉर्ड कर सकेंगे वॉईस मैसेज | New Ways to Enjoy WhatsApp Status updated features check now | Patrika News
गैजेट

WhatsApp Status के लिए आये नए फीचर्स, अब 30 सेकंड्स तक रिकॉर्ड कर सकेंगे वॉईस मैसेज

WhatsApp Status update: आज के समय में व्हाट्सऐस स्टेटस अपने दोस्तों व करीबी लोगों के साथ अपडेट्स शेयर करने का लोकप्रिय तरीका है। ये अपडेट 24 घंटे में गायब हो जाते हैं, और इनमें फोटो, वीडियो, गिफ्स, टैक्स्ट आदि शामिल होते हैं। अब इसमें कई नए फीचर्स को शामिल किया गया है, जिनके बारे में हम आपको बता रहे हैं…

Feb 07, 2023 / 04:32 pm

Bani Kalra

whatsapp_1.jpg

WhatsApp Status: आज के समय में व्हाट्सऐस स्टेटस अपने दोस्तों व करीबी लोगों के साथ अपडेट्स शेयर करने का लोकप्रिय तरीका है। ये अपडेट 24 घंटे में गायब हो जाते हैं, और इनमें फोटो, वीडियो, गिफ्स, टैक्स्ट आदि शामिल होते हैं। आपकी व्यक्तिगत चैट और कॉल्स की तरह आपका स्टेटस भी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन द्वारा सुरक्षित होता है, ताकि आप सुरक्षित रूप से गोपनीय रहते हुए शेयर कर सकें।

इसके अलावा, व्हाट्सऐप पर स्टेटस में कुछ नए फीचर्स को जोड़ा गया है, जिनके जरिये आपको अपनी बात कहना और दूसरों के साथ कनेक्ट होना और आसान हो जाएगा। तो अगर आप भी अपने व्हाट्सएप में स्टेटस का इस्तेमाल रेगुलर करते हैं तो यह जानकारी आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।

 

प्राईवेट ऑडिएंस सलेक्टर

WhatsApp ने कहा कि यूजर्स द्वारा शेयर किये गये हर स्टेटस सभी कॉन्टैक्ट्स के लिए ठीक हो, यह जरूरी नहीं। हम आपको स्थिति के अनुरूप अपनी प्राईवेसी सैटिंग को अपडेट करने का लचीलापन प्रदान कर रहे हैं ताकि आप तय कर सकें कि हर बार अपडेट होने के बाद आपका स्टेटस किस-किस को दिखाई देगा। आपके द्वारा चुना गया ऑडिएंस सलेक्शन सेव हो जाएगा और अगले स्टेटस के लिए डिफॉल्ट के रूप में इस्तेमाल होगा।


वॉईस स्टेटस

व्हाट्सऐप स्टेटस पर 30 सेकंड तक वॉईस मैसेज रिकॉर्ड करने और शेयर करने की क्षमता पेश की गई है । अधिक व्यक्तिगत अपडेट भेजने के लिए वॉईस स्टेटस का उपयोग किया जा सकता है, खासकर तब जब आप टाईप करने की बजाय बोलकर अपनी बात कहने में ज्यादा सहज महसूस करते हैं।

 

स्टेटस प्रतिक्रियाएं

आपके दोस्तों और करीबी संपर्कों से स्टेटस अपडेट पर प्रतिक्रिया देने का एक आसान और तेज़ तरीका ऑफर किया जा रहा है। पिछले साल रिएक्शंस के लॉन्च के बाद, यह सुविधा यूज़र्स की सबसे पसंदीदा सुविधा बन गई। अब आप ऊपर की ओर स्वाईप करके और आठ इमोजी में से किसी एक पर टैप करके किसी भी स्टेटस पर तुरंत प्रतिक्रिया दे सकते हैं। आप किसी भी स्टेटस का उत्तर टैक्स्ट, वॉईस मैसेज, स्टिकर्स आदि द्वारा दे सकते हैं।

whatsapp.jpg

नए अपडेट के लिए स्टेटस प्रोफाईल रिंग्स

नए स्टेटस प्रोफाइल रिंग द्वारा आप अपने प्रियजन का स्टेटस देखने से कभी नहीं चूकेंगे। जब भी कोई स्टेटस अपडेट साझा करेगा, तो उसकी प्रोफाईल पिक्चर के पास एक रिंग दिखाई देगा। यह चैट लिस्ट, ग्रुप पार्टिसिपैंट्स की लिस्ट, और कॉन्टैक्ट इन्फो में दिखाई देगा।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy Tab से मुकाबला करने आज लॉन्च होगा Oneplus का नया Pad, सामने आई जानकारी


स्टेटस पर लिंक प्रिव्यू

जब आप अपने स्टेटस पर कोई लिंक पोस्ट करते हैं, तो आपको लिंक की सामग्री का एक विज़्युअल प्रिव्यू ठीक उसी तरह दिखाई देगा, जैसा संदेश भेजने पर दिखता है। विज़्युअल प्रिव्यू द्वारा आपका स्टेटस बेहतर दिखाई देता है, और आपके कॉन्टैक्ट्स को लिंक पर क्लिक करने से पहले ही पता चल जाता है, कि यह लिंक किस बारे में है। ये अपडेट पूरी दुनिया में यूज़र्स के लिए शुरू हो चुके हैं, और आने वाले हफ्तों में सभी को उपलब्ध हो जाएंगे। हम उम्मीद करते हैं कि लोग जल्द ही इन नए स्टेटस अपडेट फीचर्स का उपयोग करना शुरू कर देंगे।

Home / Gadgets / WhatsApp Status के लिए आये नए फीचर्स, अब 30 सेकंड्स तक रिकॉर्ड कर सकेंगे वॉईस मैसेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो