Sony ने Play Station 5 के प्री-ऑडर को लेकर भारतीय यूजर्स को दी यह सलाह

  • कंपनी ने कहा है कि ग्राहक रिटेल स्टोर्स पर न जाएं और डिवाइस की उपलब्धता के बारे में पहले उनसे संपर्क करें।
  • 12 जनवरी से इस नए गेमिंग कंसोल के लिए प्री-ऑडर्स लिए जाएंगे।

By: Mahendra Yadav

Published: 10 Jan 2021, 09:59 PM IST

सोनी के प्लेस्टेशन 5 (Sony PlayStation 5) के प्री-ऑर्डर जल्द ही शुरू हो जाएंगे। ऐसे में सोनी ने प्री-ऑडर्स को लेकर भारतीय यूजर्स को सलाह दी है। सोनी इंडिया ने एक बयान में कहा कि प्लेस्टेशन 5 (PlayStation 5) के लिए प्री-ऑर्डर करने का वक्त समीप आ गया है, ऐसे में जिन ग्राहकों में इसे खरीदने की चाह है, वे रिटेल स्टोर्स पर न जाए और डिवाइस की उपलब्धता के बारे में पहले उनसे संपर्क करें। बता दें कि कंपनी ने प्ले स्टेशन 5 को इस महीने की शुरुआत में 2 फरवरी को लॉन्च करने का ऐलान किया था और यह भी कहा था कि 12 जनवरी से इस नए गेमिंग कंसोल के लिए प्री-ऑडर्स लिए जाएंगे।

इन प्लेटफॉर्म्स पर होगा उपलब्ध
सोनी इंडिया ने अब अपने एक नए बयान में कहा है, पीएस 5 को विभिन्न ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनल (स्टॉक के रहने तक) जैसे अमेजन, फ्लिपकार्ट, क्रोमा, रिलायंस डिजिटल, गेम्स द शॉप, शॉप एट सोनी सेंटर, विजय सेल्स सहित अन्य अधिकृत खुदरा विक्रेताओं के पास प्री-ऑडर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

टोल फ्री नंबर से ले सकते हैं लोकल रिटेलर्स की जानकारी
इसमें आगे कहा गया है कि मौजूदा परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए सोनी इंडिया की तरफ से सभी ग्राहकों को अपनी सेहत और सुरक्षा पर गौर फरमाने की सलाह दी जाती है। इसके चलते वे प्री-ऑडर्स के लिए शारीरिक तौर पर किसी स्टोर पर न जाएं या जाने से पहले लोकल रिटेलर को कॉल कर लें। प्री-ऑर्डर लेने वाले लोकल रिटेलर्स का पता और कॉन्टैक्ट डिटेल जानने के लिए ग्राहक टोल फ्री नंबर 1800-103-7799 पर कॉल भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें-LG ने पेश किया QNED टीवी, बैकलाइट के लिए इस्तेमाल की 30,000 एलईडी, जानें अन्य खासियतें

सोने से बना प्लेस्टेशन 5
लग्जरी प्रोडक्ट्स को कस्टमाइज करने वाली कंपनी कैवियार ने हाल ही 2021 में उसके द्वारा कस्टमाइज प्रोडक्ट की एक लिस्ट जारी की है। इसमें 4 नए प्रोडक्ट्स को शामिल किया गया है। कैवियार 2021 में सोनी के प्लेस्टेशन 5 को भी कस्टमाइज करेगा। कैवियार की ओर से बनाए जा रहे सोनी PS 5 गोल्डन रॉक एडिशन काफी चर्चित कंसोल का एक लिमिटेड एडिशन है, जो 18 कैरेट सोने से कवर किया जाएगा। प्लेस्टेशन 5 ड्यूलसेंस कंट्रोलर को एक मैचिंग गोल्डन मेकओवर दिया गया है।

यह भी पढ़ें-नए साल में लॉन्च होगा सोने से बना Apple Airpods max, कीमत जानक उड़ जाएंगे होश

20 किलोग्राम शुद्ध सोने का उपयोग
बताया जा रहा है कि प्लेस्टेशन 5 के गोल्डन रॉक एडिशन को तैयार करने में करीब 20 किलोग्राम शद्ध सोने का उपयोग किया जाएगा। हालांकि प्रोडक्ट को कस्टमाइज करने में इसके स्पेशिफिकेशन के साथ किसी प्रकार की कोई छेड़छाड़ या बदलाव नहीं किए जाएंगे। बताया जा रहा है कि प्लेस्टेशन 5 गोल्डन रॉक एडिशन, सामान्य प्लेस्टेशन5 की ही तरह काम करेगा।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned