scriptयोगी के मंत्री ने जताई नाराजगी तो डॉक्टर ने दिया ऐसा करारा जवाब कि हो गए चुप | Doctor hot talk with Health Minister Atul Garg | Patrika News
गाज़ियाबाद

योगी के मंत्री ने जताई नाराजगी तो डॉक्टर ने दिया ऐसा करारा जवाब कि हो गए चुप

Highlights- स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग और सरकारी डाॅक्टर के बीच तीखी नोक-झोंक- राज्मंत्री की नाराजगी पर डॉक्टर ने कहा- हमें हटा सकते हो, लेकिन नए डाॅक्टर कहां से लाओगे- सीएमओ व सीएमएस ने जैसे-तैसे डॉक्टर को कराया शांत

गाज़ियाबादNov 16, 2019 / 01:59 pm

lokesh verma

atul-garg.jpg

,,

गाजियाबाद. शहर के एमएमजी हाॅस्पिटल में प्रदेश के स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग और सरकारी डाॅक्टर के बीच तीखी नोक-झोंक का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि हाॅस्पिटल की इमरजेंसी के बाहर एक व्यक्ति घायल अवस्था में खून से लथपथ तीन घंटे तक बेहोश पड़ा रहा। आरोप है कि चिकित्सकों ने घायल को भर्ती कराने के बजाय कंपाउंडर से पट्टी करा दी। जब इसकी सूचना राज्यमंत्री अतुल गर्ग को मिली तो वह तुरंत हाॅस्पिटल पहुंच गए। उन्होंने इमरजेंसी में मौजूद डाॅक्टर को लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की चेतावनी दी तो डाॅक्टर ने भी दो टूक कह दिया कि हाॅस्पिटल से हटा दोगे तो नए डाॅक्टर कहां से लाओगे। यह सुनते ही राज्यमंत्री हैरान रह गए। इसके बावजूद डाॅक्टर ने घायल का उपचार नहीं किया।
यह भी पढ़ें

गैंगरेप पीड़िता के परिजनों मसे मिलने पहुंचा कांग्रेस नेताओं का दल, सीएम योगी से मांगा इस्तीफा

दरअसल, गाजियाबाद की भीमनगर कॉलोनी निवासी दो भाई वीरपाल व शिवचरण का शुक्रवार को पड़ोसी से विवाद हो गया था। इस विवाद में दोनों भाई के सिर में गंभीर चोट लग गई। वे उपचार के लिए एमएमजी हाॅस्पिटल पहुंचे, लेकिन इमरजेंसी के डॉक्टर ने खुद उपचार करने के बजाय कंपाउंडर से पट्टी बंधवाकर भेज दिया। अस्पताल से बाहर आते ही शिवचरण के सिर से खून बहने लगा और वह वहीं जमीन पर गिर गया। इसकी जानकारी मिलते ही प्रदेश के स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग तुरंत हाॅस्पिटल पहुंचे तो पीड़ित बेहोश पड़ा था। उसे देखते ही राज्यमंत्री बिफर गए और तुरंत इमरजेंसी में पहुंचे। उन्हें बताया गया कि डॉक्टर के ऑपरेशन थियेटर में हैं। इसके बाद वह ऑपरेशन थियेटर की विंग में पहुंचे। जहां ऑपरेशन थिएटर से निकले डॉक्टर से बात की तो डाॅक्टर ने घायल के बारे में जानकारी होने से ही इनकार कर दिया।
यह सुनते ही राज्यमंत्री ने नाराजगी जताई। इस पर डॉक्टर ने दो टूक जवाब देते हुए कहा कि आप मुझे हटा तो सकते हो, लेकिन नए डॉक्टर कहां से लाओगे। डाॅक्टर ने कहा कि यहां पहले ही कोई नहीं आता है। डाॅक्टरों की कमी चल रही है। इसके बाद मौके पर मौजूद सीएमओ व सीएमएस ने जैसे-तैसे डॉक्टर को चुप कराया। बताया जा रहा है कि उक्त डॉक्टर रिटायर होने के बाद कॉन्ट्रैक्ट पर कार्य कर रहा है। इस मामले को लेकर अब राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने सीएमओ और सीएमएस के सामने व्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए सुधार के निर्देश दिए हैं।

Home / Ghaziabad / योगी के मंत्री ने जताई नाराजगी तो डॉक्टर ने दिया ऐसा करारा जवाब कि हो गए चुप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो