scriptजेल में पहुंचे ‘ये’ और पकड़ने लगे कैदियों के कान, बाद में सभी ने कहा- ‘शुक्रिया’ | ent specialist doctor bp tyagi organised checkup camp in dasna jail | Patrika News
गाज़ियाबाद

जेल में पहुंचे ‘ये’ और पकड़ने लगे कैदियों के कान, बाद में सभी ने कहा- ‘शुक्रिया’

खबर की मुख्य बातें-
-जेल के अंदर कैदियों के बारी-बारी कान की जांच की गई
-इस दौरान सभी कैदियों ने शुक्रिया भी किया
-जेलर ने भी जांच के बाद पेंटिंग भेंट की

गाज़ियाबादAug 09, 2019 / 01:12 pm

Rahul Chauhan

ear demo pic

जेल में पहुंचे ‘ये’ और पकड़ने लगे कैदियों के कान, बाद में सभी ने कहा- ‘शुक्रिया’

गाजियाबाद। जनपद की डासना जेल में बंद कैदियों के लिए गुरुवार को चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान नाक, कान, गला रोग से पीड़ित बंदियों का परीक्षण विशेषज्ञ डॉक्टर बी.पी त्यागी द्वारा किया गया। इस दौरान कुल 102 महिला, पुरुष बंदियों का परीक्षण किये जाने के बाद उनका उपचार किया गया।
यह भी पढ़ें

सड़क पर नमाज पढ़ने का मामला गरमाया, मुस्लिम संगठनों ने एसएसपी से कही ये बातें

बताते चलें कि वर्ष 2015 व 2017 में भी डा. त्यागी द्वारा जेल के अंदर ही आपरेशन थियेटर बनाकर पहली बार सात व दूसरी बार सत्तरह बंदियों के कान के पर्दे के आपरेशन किए गए थे, जोकि लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज चुके हैं। मेडिकल परीक्षण करने वाली टीम में शामिल डा. बी.पी. त्यागी के साथ अतुल शर्मा, हिमांशु वर्मा, अमित व मोहित ने कैम्प को सफल बनाया। इस कैम्प को सफल बनाने में वरिष्ठ चिकित्सा परामर्श दाता डा. सुनील कुमार त्यागी व जेलर आनन्द शुक्ल का विशेष सहयोग रहा।
यह भी पढ़ें

भाजपा के इस बड़े नेता की गाड़ी में हुआ जोरदार धमाका, वजह जानकर पुलिस भी हैरान- देखें वीडियो

dr bp tyagi
इस दौरान जेलर द्वारा डॉक्टर को बंदियों द्वारा कैनवास पर बनायी गयी राधा-कृष्ण की पेन्टिंग भेंट की गई। जेल में बंद कैदियों ने भी जेल प्रशासन का आभार व्यक्त किया और मेडिकल कैंप में इलाज कराए जाने के बाद बहुत खुश दिखाई दिए। इसके अलावा जेल परिसर में ही परोपकार फाउन्डेशन संस्था द्वारा महिला वार्ड में महिला कैदियों के साथ सावन के गीतों की मल्हार के साथ तीज का त्योहार मनाया गया। इसी दौरान संस्था द्वारा महिला वार्ड में महिला कैदियों को स्वंय की साफ-सफाई हेतु एक-एक किट भी दी गई। जिसमें टूथ पेस्ट, शैम्पू, नहाने व कपड़े धोने के साबुन के साथ बिस्किट शामिल थे।

Home / Ghaziabad / जेल में पहुंचे ‘ये’ और पकड़ने लगे कैदियों के कान, बाद में सभी ने कहा- ‘शुक्रिया’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो