scriptआग में भस्म हो गई मजदूरों की एक दर्जन झुग्गियां, मौके पर मची चीख-पुकार | fire in jhuggi | Patrika News
गाज़ियाबाद

आग में भस्म हो गई मजदूरों की एक दर्जन झुग्गियां, मौके पर मची चीख-पुकार

खबर की मुख्य बातें-
-कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया
-इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है
-झुग्गियों में रखा मजदूरों का सारा सामान जलकर राख हो गया

गाज़ियाबादJun 26, 2019 / 05:01 pm

Rahul Chauhan

pic

आग में भस्म हो गई मजदूरों की एक दर्जन झुग्गियां, मौके पर मची चीख-पुकार

गाजियाबाद। इंदिरापुरम थाना क्षेत्र में अचानक उस वक्त भगदड़ मच गई जब शिप्रा रिवईेरा सोसायटी के पीछे झुग्गियों में भीषण आग लग गई। जैसे ही लोगों ने आग लगते देखा तो आनन-फानन में झुग्गी में मौजूद लोगों को बाहर निकालने का प्रयास किया और स्थानीय पुलिस व दमकल विभाग को सूचित किया गया।
यह भी पढ़ें

बुलंदशहर मामले में पीड़ि‍त परिवार से मिलने पहुंचे चंद्रशेखर, प्रशासन को दी यह हिदायत- देखें वीडियो

pic
सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची दमकल विभाग और स्थानीय पुलिस द्वारा आसपास की तमाम झुग्गियों को खाली कराया गया। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। वहीं झुग्गियों में रखा मजदूरों का सारा सामान जलकर राख हो गया। आग लगने का कारण खाना बनाते वक्त पास में ही पड़ी लकड़ी जलना बताया जा रहा है।
pic
मिली जानकारी के अनुसार थाना पुरा मंदिर की शिप्रा रिवेरा सोसायटी के पीछे खाली पड़े प्लॉट में मजदूरों की कुछ झुग्गियां पड़ी हुई है। अचानक ही इन झुग्गियों में भीषण आग लग गई। गनीमत रही कि झुग्गियों में रहने वाले कुछ लोग अपने काम पर गए हुए थे और कुछ ही लोग एवं उनके बच्चे झुग्गियों में मौजूद थे। जैसे ही लोगों ने झुग्गियों में आग लगते देखा तो इलाके में भगदड़ मच गई। शुरुआती दौर में आसपास के लोगों ने भी आग को बुझाने का काफी प्रयास किया। लेकिन देखते ही देखते इस इलाके में पड़ी करीब एक दर्जन झुग्गियों को आग ने पूरी तरह अपनी चपेट में ले लिया।
यह भी पढ़ें

इस क्रीम के इस्तेमाल से लोग हो रहे नपुंसक, इस शहर में बेची जा रहीं नकली दवाइयां

उधर, झुग्गियों के पीछे सोसायटी के फ्लैटों में भी इस आग का धुआं भर गया। जिसके कारण फ्लैटों में रहने वाले लोगों को भी सांस लेने में काफी परेशानी हुई और सभी लोग बाहर निकल आए। बताया जा रहा है कि झुग्गियों में जिस वक्त आग लगी उस वक्त कम ही लोग मौजूद थे। क्योंकि सभी मजदूर अपने काम पर गए हुए थे। इस कारण भी बड़ा हादसा टल गया।

Hindi News/ Ghaziabad / आग में भस्म हो गई मजदूरों की एक दर्जन झुग्गियां, मौके पर मची चीख-पुकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो