scriptGhaziabad: पेंसिल बम बनाने की फैक्ट्री में भीषण आग, 7 की मौत, कई घायल | Fire in Modi nagar pencil bomb factory many died | Patrika News
गाज़ियाबाद

Ghaziabad: पेंसिल बम बनाने की फैक्ट्री में भीषण आग, 7 की मौत, कई घायल

घटना पर फूटा लाेगाें का गुस्सा, माैके पर पहुंचे जनप्रतिनिधियाें और पुलिस का किया विराेध। सीएम ने मांगी पूरी घटना की रिपाेर्ट

गाज़ियाबादJul 05, 2020 / 06:43 pm

shivmani tyagi

ghazibad.jpg

ghazibad

गाजियाबाद। मोदीनगर में पेंसिल बम बनाने वाली एक फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। तेज धमाकों के साथ फैली आग की लपटों की चपेट में आकर सात लोगों की मौत हो गई जबकि कम से कम 5 लाेगाें की झुलस जाने की खबर है जिस वक्त ये धमाका हुआ फैक्ट्री में 20 से अधिक लोग मौजूद थे।
यह भी पढ़ें

जिलाधिकारी के घर तक पहुंचा कोरोना, 3 डाक बाबू की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

अचानक फैक्ट्री में आग लगी तो हड़कंप मच गया। इस फैक्ट्री में अधिकांश महिलाएं काम कर रही थी। स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार कई दिनों से यह फैक्ट्री चल रही थी और इसमें फुलझड़ी और पेंसिल बम बनाए जाते थे। आवासीय क्षेत्र में स्थित इस फैक्ट्री में आग लगने की घटना पर तुरंत पुलिस मौके पर पहुंची और फायर ब्रिगेड को बुलाया गया। दमकल कर्मियों की टीम ने किसी तरह लपटों पर काबू पाया।
यह भी पढ़ें

मंत्री श्रीकांत शर्मा ने पौधे रोपित कर किया वन महोत्सव का आगाज, बोले- वृक्षों का महत्व समझना जरूरी

दुर्घटना से गुस्साए लोगों ने पुलिस का घेराव कर लिया और शव मौके पर रखकर हंगामा करने लगे। विधायक डॉ मंजू शिवाच मौके पर पहुंची तो गुस्साए लोगों ने इनका भी घेराव कर लिया। लोगों में दुर्घटना को लेकर बेहद गुस्सा है। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि सूचना देने के काफी देर बाद दमकल कर्मियों की टीम मौके पर पहुंच जब तक टीम मौके पर पहुंची तब तक सात लोगों की मौत हो चुकी थी।
यह भी पढ़ें

OMG: 266 पहियों के विशाल ट्रक को पार कराने में टोलकर्मियों के छूटे पसीने, हजारों में वसूला टोल

फैक्ट्री में आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीएम और एसएसपी को राहत कार्य तेज करने के निर्देश दिए हैं। गाजियाबाद जिला अधिकारी का कहना है कि अभी 4 लोगों की हालत गंभीर है जिन्हें बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई जा रही है फैक्ट्री में आग कैसे लगी इसका भी पता लगाया जा रहा है।

Home / Ghaziabad / Ghaziabad: पेंसिल बम बनाने की फैक्ट्री में भीषण आग, 7 की मौत, कई घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो