scriptतूफान के बाद 20 घंटे से गुल है बिजली, अधिकारियों ने भी फोन उठाने किए बंद | Ghaziabad Light Problem After Thunder Strom From 20 Hours | Patrika News
गाज़ियाबाद

तूफान के बाद 20 घंटे से गुल है बिजली, अधिकारियों ने भी फोन उठाने किए बंद

आंधी के कारण गाजियाबाद में कई जगह टूटे तार, बिजली विभाग की लापरवाही से हुई लाइनमैन की मौत

गाज़ियाबादMay 14, 2018 / 01:19 pm

sharad asthana

ghaziabad
गाजियाबाद। राजस्थान, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में रविवार को आए तूफान में 19 लोगों की मौत हो गई। इस आंधी की वजह से एनसीआर के महानगर गाजियाबाद में कई जगहों पर लोकल फॉल्ट हो गए, जिसकी वजह से कई क्षेत्रों में लगभग 20 घंटे से लाइट गायब है। वहीं जब इसकी जानकारी लेने के लिए लोगों ने बिजली विभाग के अधिकारियों व कमर्चारियों को फोन किया तो कोई कॉल रिसीव नहीं की गई। उधर, लोकल फॉल्ट को सही करने के दौरान एक लाइनमैन की करंट से झुलसने से मौत हो गई। मृतक के परिवार के लोगों का आरोप है कि मामले में अभी तक किसी अधिकारी ने आकर सुध तक नहींं ली है।
यह भी पढ़ें: अजब-गजब: तूफान से पहले हुई ऐसी चोरी कि हैरान रह गए सब

कई जगह टूटे तार

रविवार शाम को गाजियाबाद में तेज आंधी की वजह से ट्रांस हिंडन समेत शहर भर में कई जगह तार टूट गए। गाजियाबाद में नेहरू नगर , वैशाली, पंचवटी एक्सटेंशन, भट्टा नम्बर 5, लोहियनगर में कई घंटों तक लाइट गायब रही। लोगों का आरोप है कि इसके संबंध में अधिकारी और जेई को सूचित करने की कोशिश की गई, लेकिन अधिकतर लोगों ने फोन नहीं उठाए जबकि शासन की तरफ सख्त आदेश हैं कि कोई भी अधिकारी अपना फोन स्विच आॅफ नहीं कर सकता है और जनता की शिकायतों को सुनेगा। इसके बावजूद जब सोमवार को सुबह तक पंचवटी एक्सटेंशन में लाइट नहीं आई तो कुछ लोगों ने जेई व एक्सीएन समेत बिजली विभाग के अधिकारियों व कमर्चारियों से इसकी जानकारी करनी चाहिए, लेकिन उनका फोन नहीं उठा।
यह भी पढ़ें: कुदरत के कहर से मची तबाही, धू-धू कर जलते रहे घर, मदद के लिए नहीं पहुंचा कोई

कई जगहों पर हुई बिजली प्रभावित

इस बारे में पॉवर कॉरपोरेशन के सिटी जोन के एक्सीएन आरके अग्रवाल ने बताया कई जगहों पर बिजली प्रभावित रही है। राजनगर एक्सटेंशन के पास निर्माण का काम चल रहा है। शहर के अन्य इलाकों में हुए बिजली के फाल्ट को सही करने का काम किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें: घर से ट्यूशन पढ़ने निकली थी चार छात्राएं, 48 घंटे बाद यहां मिली लोकेशन तो होश उड़ गए सबके

लाइनमैन की मौत

उधर, थाना सिहानी गेट के क्षेत्र गांघी नगर में यशोदा हॉस्पिटल के पास सोमवार तड़के सुबह 4 बजे बिजली की लाइन ठीक करते समय लाइन मैन बाबू राम की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बिजली लाइन पर काम करते समय नेहरू नगर के स्टाफ ने बिजली लाइन चालू कर दी थी। परिवार के लोगों का आरोप है कि उनके बेटे की मौत हो चुकी है मगर कोई भी बिजली अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे। परिवार के लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ कड़ी क़ानून कार्रवाई की मांग की है।

Home / Ghaziabad / तूफान के बाद 20 घंटे से गुल है बिजली, अधिकारियों ने भी फोन उठाने किए बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो