scriptBig News: Diwali से पहले UP के इस जिले में मिला 1 करोड़ रुपये का विस्‍फोटक सामान- देखें वीडियो | Ghaziabad Loni Farukhnagar Firecrackers of 1 crore Found Before Diwali | Patrika News
गाज़ियाबाद

Big News: Diwali से पहले UP के इस जिले में मिला 1 करोड़ रुपये का विस्‍फोटक सामान- देखें वीडियो

Highlights

ट्रैक्‍टर में लादकर लाना पड़ा छापे में मिला विस्‍फोटक
फ्रिज, रजाई और कंबल के अंदर छुपाकर रखे गऐ थे पटाखे
DM ने कहा- कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती थी

गाज़ियाबादOct 10, 2019 / 12:38 pm

sharad asthana

vlcsnap-2019-10-10-11h56m35s085.png
गाजियाबाद। दिवाली (Diwali) से पहले जनपद में एक करोड़ रुपये के पटाखे मिले हैं। ये पटाखे लोनी (Loni) के फरुखनगर (Farukhnagar) में कई घरों पर छापेमारी के दौरान बरामद हुए हैं। घरों में बरामद पटाखों (Firecrackers) की मात्रा इतनी अधिक थी कि उनको ट्रैक्‍टर में लदवाकर वहां लाया गया।
यह भी पढ़ें

Ghaziabad: ऐसा काम करने वालों का शस्‍त्र लाइसेंस होगा कैंसल

प्रशासन को मिली थी सूचना

गाजियाबाद (Ghaziabad) के लोनी इलाके के फरुखनगर में बड़ी मात्रा में आतिशबाजी बनाए जाने की सूचना मिली थी। इनका इस्‍तेमाल दिवाली पर किया जाना था। इस पर गाजियाबाद के एसडीएम प्रशांत तिवारी ने बुधवार को फरुख नगर इलाके में छापेमारी की। उनके साथ पुलिस भी मौजूद रहीं। फरुख नगर में पुलिस और प्रशासन की टीम ने एक दर्जन से भी ज्यादा घरों में छापेमारी की। जैसे ही टीम क्षेत्र में पहुंची तो इलाके में भगदड़ मच गई। छापे का पता चलते ही आतिशबाजी बनाने वाले लोगों ने पटाखों को चारपाई नीचे, फ्रिज, कंबल और रजाई के अंदर छुपा दिया। इस दौरान घरों से काफी मात्रा में आतिशबाजी और पटाखे बनाए जाने का सामान भी बरामद किया गया है। वहां से बरामद पटाखों की कीमत करीब एक करोड़ रुपए आंकी जा रही है। एसडीएम को निर्देश दिए कि आतिशबाजी को जल्द से जल्द नष्ट कराया जाए।
यह भी पढ़ें

Rampur: ‘डॉक्‍टर’ पर मरीज ने लगाया था रेप का आरोप, पुलिस ने महिला पर दर्ज किया केस

12-14 घरों में पटाखों की मिली थी सूचना

इस बारे में डीएम अजय शंकर पांडे ने बताया कि फरुख नगर में बड़ी मात्रा में 12-14 घरों के अंदर अवैध रूप से आतिशबाजी बनाए जाने की शिकायत मिली थी। वहां से करीब एक करोड़ रुपए की कीमत के पटाखे मिले हैं। आतिशबाजी को फ्रिज, कंबल व रजाई के अंदर छुपाया गया था। इससे बड़ा नुकसान हो सकता था। इससे कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

Home / Ghaziabad / Big News: Diwali से पहले UP के इस जिले में मिला 1 करोड़ रुपये का विस्‍फोटक सामान- देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो