सरकारी अधिकारी से हैकर्स ने मांगी 10 करोड़ की रंगदारी, नहीं देने पर दी गई ये धमकी

Highlights

- गाजियाबाद स्थित वसुंधरा काॅॅलोनी का मामला

- हैकर्स ने धमकी भरा एक ई-मेल भेजकर मांगे 10 करोड़ रुपए

- मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस जांच में जुटी

By: lokesh verma

Published: 24 Jan 2021, 01:08 PM IST

गाजियाबाद. आम लोगों को ठगने वाले हैकर्स अब सरकारी अधिकारियों को भी अपना निशाना बना रहे हैं। ताजा मामला गाजियाबाद की वसुंधरा कॉलोनी का है। जहां हैकर्स ने ई-मेल के माध्यम से एक अधिकारी से 10 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी है। रंगदारी नहीं देने पर अधिकारी को उनकी निजी फोटो और जानकारी सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी भी दी गई है। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर आईटी एक्ट समेत विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। डीएसपी अंशु जैन ने बताया कि दोषियों को जल्द ही गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- रिश्वत लेकर शराब कांड के आराेपियाें काे छोड़ने वाले इंस्पेक्टर समेत तीनाें पुलिसकर्मी भेजे गए जेल, देखें वीडियो

दरअसल, पीड़ित सरकारी अधिकारी राजीव कुमार परिवार के साथ गाजियाबाद स्थित वसुंधरा काॅॅलोनी में रहते हैं। राजीव कुमार ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि हैकर्स ने उन्हें धमकी भरा एक ई-मेल भेजा था, जिसमें 10 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी गई थी और नहीं देने पर उनकी फोटो, वीडियो और निजी जानकारी सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी थी।

उन्होंने पहले इस धमकी को गंभीरता से नहीं लिया। इसके बाद आरोपियों ने उत्पीड़न करना शुरू कर दिया। इतना ही नहींं साइबर अपराधी उनके घर तक भी पहुंच गए और डोर बेल बजाकर परेशान किया। आरोपियों ने डोर बेल बजाने की बाद ई-मेल भेजकर बताई तो उनके होश उड़ गए। राजीव कुमार का कहना है कि अब आरोपी 10 करोड़ रुपए नहीं देने पर गला काटकर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं और उनकी हर गतिविधि पर नजर रख रहे हैं।

इस संबंध में डीएसपी अंशु जैन का कहना है कि पीड़ित राजीव कुमार की तहरीर पर आईटी एक्ट समेत आईपीसी की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस विभाग की साइबर सेल हैकर्स को पकड़ने का प्रयास कर रही है। वहीं, एसपी ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस मामले की जांच में जुटी है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- अगर गाड़ी के आगे-पीछे लगा है लोहे का ये सामान तुरंत हटवा लें, 31 जनवरी से कटेगा 5 हजार का चालान

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned