scriptGood News: Hindon Airport सेे कल शुरू होगी पहली फ्लाइट, महज इतने रुपये है किराया | Hindon Airport First Flight Start on 11 October 2019 | Patrika News
गाज़ियाबाद

Good News: Hindon Airport सेे कल शुरू होगी पहली फ्लाइट, महज इतने रुपये है किराया

Highlights- गाजियाबाद (Ghaziabad) समेत पूरे NCR के लोगों के लिए खुशखबरी- पिथौरागढ़ (Pithoragarh) के लिए उड़ान भरेगा पहला विमान- हिंडन एयरपोर्ट की सजावट के साथ ही यात्रियों के स्‍वागत के खास इंतजाम

गाज़ियाबादOct 10, 2019 / 12:14 pm

lokesh verma

hindon-airport.jpg
गाजियाबाद. गाजियाबाद (Ghaziabad) समेत पूरे राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। हिंडन एयरपोर्ट (Hindon Airport) से उड़ान भरने का लोगों का इंतजार अब खत्‍म हो गया है। कल यानी 11 अक्‍टूबर यहां से यहां पहली वाणिज्यिक उड़ान (commercial flight) शुरू हो जाएगी। यह पहली उड़ान हिंडन एयरपोर्ट से उत्तराखंड के पिथौरागढ़ (Pithoragarh) के लिए होगी।
बता दें कि हिंडन एयरपोर्ट से फ्लाइट्स के लिए बुकिंग पहले ही शुरू कर दी गर्इ थी। यहां से शुक्रवार को 9 सीटर विमान शुक्रवार को दोपहर एक बजे पहली उड़ान भरेगा। वहीं इससे पूर्व पिथौरागढ़ से हिंडन एयरपोर्ट के लिए पहला विमान करीब 11 बजे उड़ान भरेगा, जो करीब 12 बजे हिंडन एयरपोर्ट पर लैंड करेगा। हिंडन से पहली उड़ान के लिए एयरपोर्ट की सजावट के साथ ही यात्रियों के स्‍वागत के खास इंतजाम किए गए हैं। इसके अलावा सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी कर दी गई है।
यह भी पढ़ें

तो क्या बंद हो जाएगा सलमान खान का शो #Bigg_Boss 13, बीजेपी विधायक ने केंद्रीय मंत्री को लिखा खत

यह किराया निर्धारित

हिंडन एयरपोर्ट को केंद्र सरकार ने उड़ान स्कीम के तहत बनाया है। गाजियाबाद से प‍िथौरागढ़ के लिए ऑनलाइन बुकिंग सेवा मंगलवार को ही शुरू हो गई थी। हिंडन से पिथौरागढ़ का किराया 2270 रुपये निर्धारित किया गया है। वहीं पिथौरागढ़ से हिंडन एयरपोर्ट का किराया 2470 रुपये है। हिंडन एयरपोर्ट से इंडिगो एयरलाइन, टर्बो एयरलाइंस, गोड़ावत एयरलाइन और हेरिटेज एविएशन के विमान सेवा देंगे।
पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन

बता दें कि हिंडन एयरपोर्ट से विमान सेवा का लाभ गाजियाबाद के साथ दिल्‍ली (Delhi), नोएडा (Noida), बुलंदशहर समेत पूरे वेस्ट यूपी के जिलों के लाखों लोग उठा सकेंगे। पिछले वर्ष 8 मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी ने हिंडन एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था। पहले इसे अप्रैल में शुरू करने का दावा किया जा रहा था, लेकिन धीरे-धीरे तारीख बढ़ती रही। अब कल यानी 11 अक्‍टूबर को यहां से पिथौरागढ़ के लिए विमान सेवा की शुरुआत होगी।
इन शहरों के लिए उड़ान भरेंगे विमान

पिथौरागढ़ (उत्तराखंड)
देहरादून (उत्तराखंड)
हुबली (कर्नाटक)
गुलबर्गा (कर्नाटक)
कन्नूर (कर्नाटक)
शिमला (हिमाचल प्रदेश)
फैजाबाद (उत्तर प्रदेश)
जामनगर (गुजरात)
नासिक (महाराष्ट्र)

यह भी पढ़ें

कांग्रेस नेता ने कहा- आजम खान और उनके विधायक बेटे ने मुझ पर कराया जानलेवा हमला

Home / Ghaziabad / Good News: Hindon Airport सेे कल शुरू होगी पहली फ्लाइट, महज इतने रुपये है किराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो