scriptGhaziabad : टेक्सटाइल के गोदाम में लगी भीषण आग, दर्जनभर फायर टेंडर ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू | Massive fire broke out in textile godown in Ghaziabad | Patrika News
गाज़ियाबाद

Ghaziabad : टेक्सटाइल के गोदाम में लगी भीषण आग, दर्जनभर फायर टेंडर ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र स्थित टेक्सटाइल के गोदाम में अचानक सुबह भीषण आग लग गई। दमकल की दर्जनभर गाड़ियों ने घंटों की मशक्कत के बाद बमुश्किल आग पर काबू पाया। इस हादसे में गोदाम में रखा सारा माल जलकर राख हो गया है।

गाज़ियाबादJun 27, 2022 / 01:23 pm

lokesh verma

massive-fire-broke-out-in-textile-godown-in-ghaziabad.jpg
गाजियाबाद के थाना मसूरी क्षेत्र में अल सुबह अचानक उस वक्त भगदड़ मच गई। जब वहां स्थित एक टेक्सटाइल गोदाम में भीषण आग लग गई। आनन-फानन में इसकी सूचना स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग की टीम को दी गई। मौके पर मौजूद लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन देखते ही देखते पूरे गोदाम को आग ने अपनी चपेट में ले लिया। गनीमत रही कि दमकल विभाग की टीम समय रहते मौके पर पहुंच गई और आग को अन्य गोदामों और अन्य फैक्ट्रियों में फैलने से रोक लिया। वरना यह आग और भी भी बड़ा नुकसान पहुंचा सकती थी। इस दौरान किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।
फायर ऑफिसर सुनील कुमार सिंह ने बताया कि सुबह करीब 4 बजे सूचना प्राप्त हुई थी कि थाना मसूरी क्षेत्र स्थित एक टेक्सटाइल गोदाम में भीषण आग लग गई है। सूचना के आधार पर तत्काल प्रभाव से दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और हापुड़ गाजियाबाद से करीब दर्जनभर फायर टेंडर बुलाए गए, जिनकी मदद से घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। उन्होंने बताया कि समय रहते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई थी, जिस कारण आग को फैलने से रोक लिया गया।
यह भी पढ़ें – जमाली का दावा, बीजेपी को जिताने के लिए अखिलेश ने दिया था धर्मेंद्र को टिकट

बच गए आसपास के गोदाम और फैक्ट्री

उन्होंने बताया कि टेक्सटाइल गोदाम के आसपास अन्य गोदाम और फैक्ट्रियां भी हैं। अगर समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो परिणाम और भी गंभीर हो सकते थे। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया शॉट सर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही है। जांच के बाद स्थिति साफ हो सकेगी।
यह भी पढ़ें – डिजिटल रेप करने वाले के खिलाफ केस, बेटी को भी नहीं छोड़ा

गोदाम में रखा माल जलकर हुआ राख

सुनील कुमार सिंह ने बताया कि आग बहुत ही भीषण थी। हालांकि इस दौरान कोई जनहानि नहीं हुई। लेकिन, गोदाम में रखा लाखों रुपये का माल जलकर पूरी तरह से राख हो चुका है। फिलहाल नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

Home / Ghaziabad / Ghaziabad : टेक्सटाइल के गोदाम में लगी भीषण आग, दर्जनभर फायर टेंडर ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो