scriptगाजियाबाद में शुरू हुई ऑक्सीजन लंगर सेवा | Oxygen anchor service started in Ghaziabad | Patrika News
गाज़ियाबाद

गाजियाबाद में शुरू हुई ऑक्सीजन लंगर सेवा

गाजियाबाद की एक पंजाबी संस्था ने अनोखी पहल की है। संस्था ने ऑक्सीजन लंगर सेवा की शुरू की है जिसके तहत संस्था बड़ी संख्या में लोगों को ऑक्सीजन उपलब्ध करा रही है।

गाज़ियाबादApr 23, 2021 / 05:44 pm

shivmani tyagi

oxijyen_1.jpg

oxijyen

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद latest ghazibad news कोविड-19 COVID-19 virus संक्रमण लगातार लोगों को अपनी गिरफ्त में ले रहा है। खासतौर से इस दौरान कोरोना संक्रमित लोगों को ऑक्सीजन oxygen की कमी पड़ रही है। ऑक्सीजन की कमी के कारण कोरोना रोगी द तोड़ रहे हैं। निजी अस्पतालों में भी हालात खराब हैं।
यह भी पढ़ें

आजादी के 75 वर्ष बाद भी गांव में पहुंचने के लिए नाव ही एकमात्र सहारा

यह अलग बात है कि प्रशासन की ओर से ऑक्सीजन की कमी काे पूरा करने के लिए तमाम तरह के प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन जमीनी हकीकतक यह है कि ऑक्सीजन Oxygen supply की भारी किल्लत है। ऐसे समय में एक पंजाबी संस्था ने ऑक्सीजन लंगर सेवा शुरू की है जो कि बेहद तारीफ-ए-काबिल है। इस संस्था का कहना है कि जिन लोगों को ऑक्सीजन की आवश्यकता है ऐसे लोग इंदिरापुरम इलाके में स्थित एक गुरुद्वारे में पहुंचे और उन्हें वहीं पर ऑक्सीजन लगाई जाएगी। जिन लोगों को ऑक्सीजन की आवश्यकता है। वह खुद अपनी गाड़ी में मरीज को वही लेकर पहुंच रहे हैं और उन्हें ऑक्सीजन लगाई जा रही है।
यह भी पढ़ें

कानपुरः हैलट अस्पताल में सीनियर डॉक्टर गायब, जूनियर डॉक्टर कर रहे इलाज, डीएम ने जताई नाराजगी

संस्था के पदाधिकारियों ने बताया कि जिस तरह से इस दौरान ऑक्सीजन की कमी दिखाई दे रही है अब पंजाबी संस्था ने गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके में स्थित एक गुरुद्वारे में ऑक्सीजन लंगर सेवा शुरू की है। लंगर में ऑक्सीजन सिलेंडर का इंतजाम किया गया है और जिन लोगों को ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही है उन लोगों को वह ऑक्सीजन लगा रहे हैं। उन्हाेंने बताया कि घर के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं दिया जा रहा लेकिन और ना ही रिफलिंग की जा रही है। जिन लाेगाें काे आवश्यकता है उन्हे लंगर में ही ऑक्सीजन दी जा रही है।
यह भी पढ़ें

कोरोना का खौफ: अंतेष्ठी के बाद मोक्ष का इंतजार कर रही अस्थियां, परिजन नहीं आ रहे लेने

पंजाबी संस्था की इस ऑक्सीजन लंगर सेवा की पहल को लोग बेहद कारगर मान रहे हैं और इस संस्था की चारों तरफ जमकर तारीफ भी हो रही है। लोगों का मानना है कि निश्चित तौर पर जिस तरह से इस संस्था के द्वारा ऑक्सीजन लंगर सेवा की शुरुआत की गई है। उससे काफी लोगों को राहत मिलेगी और उनकी जान भी बच पाएगी।

Home / Ghaziabad / गाजियाबाद में शुरू हुई ऑक्सीजन लंगर सेवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो