scriptPetrol Diesel Price : 100 के पार पहुंचा पेट्रोल, टंकी फुल कराने से पहले पढ़ लें ये खबर | petrol diesel price premium petrol price cross rs 100 in ghaziabad | Patrika News
गाज़ियाबाद

Petrol Diesel Price : 100 के पार पहुंचा पेट्रोल, टंकी फुल कराने से पहले पढ़ लें ये खबर

Petrol Diesel Price : गाजियाबाद में पेट्रोल 100 के पार पहुंचने और रसोई गैस के दाम बढ़ने से लोग परेशान

गाज़ियाबादJul 04, 2021 / 12:17 pm

lokesh verma

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
गाजियाबाद. Petrol Diesel Price : लोग एक तरफ कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के उद्देश्य से लगाए गए लॉकडाउन के कारण अपने काम धंधे चौपट से बेहद परेशान हैं तो वहीं दूसरी तरफ लगातार बढ़ रहे रसोई गैस और डीजल-पेट्रोल के दाम ने लोगों की कमर तोड़कर रख दी है। विपक्ष के लगातार प्रदर्शन के बावजूद पेट्रोल-डीजल के दाम दिन प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। गाजियाबाद में एक्स्ट्रा प्रीमियम पेट्रोल 100 रुपए के पार पहुंच गया है। जिस हिसाब से रोजाना पेट्रोल में वृद्धि हो रही है नॉर्मल पेट्रोल के भी जल्द ही 100 रुपए के पार पहुंचने की उम्मीद है।
यह भी पढ़ें- Unlock : नोएडा-ग्रेटर नोएडा में पाबंदियों के साथ कल से खुलेंगे सिनेमा, जिम और स्टेडियम, जानिये नई गाइडलाइन

पेट्रोल के साथ ही डीजल के दाम भी लगातार बढ़ रहे हैं। एक मार्च को जहां डीजल 64.69 रुपए प्रति लीटर की दर पर मिल रहा था, वहीं अब 89.53 प्रति लीटर खर्च करने पड़ रहे हैं। बता दें कि डीजल के रेट बढ़ने का सीधा असर अन्य आवश्यक सामान पर भी पड़ता है। क्योंकि इससे ट्रक-टेंपो आदि के भाड़े भी बढ़ जाते हैं। इसलिए सभी चीजों पर इसका असर दिखाई देने लगता है। हालांकि ट्रांसपोर्ट यूनियन का कहना है कि जिस तरह से एक साथ डीजल पेट्रोल में बेतहाशा वृद्धि हो रही है उस हिसाब से उनके भाड़े में वृद्धि नहीं की गई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि अब ट्रांसपोर्टर भी भाड़ा बढ़ाएंगे, जिससे जरुरत की चीजें भी महंगी होंगी।
गाजियाबाद की बात करें तो में पिछले महीने 24 जून को पेट्रोल 94.86 रुपए प्रति लीटर था। इसके अलावा 26 जून को 95. 20 रुपए हुआ तो 27 जून को 95.54 पैसे और 29 जून को 95.88 रुपए प्रति लीटर हो गया। वहीं 2 जुलाई को 96 22 रुपए प्रति लीटर की दर पर पहुंच गया। इसके अलावा प्रीमियम पेट्रोल अब गाजियाबाद में 100 के पार पहुंच चुका है। इसी तरह रसोई गैस पर भी 3 दिन पहले ही 26 प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी कर दी गई है। इससे लोगों के घर का बजट भी बिगड़ना शुरू हो गया है। लोगों का कहना है कि एक तरफ लोग कोरोना संक्रमण की मार झेल रहे हैं तो दूसरी तरफ महंगाई की मार उन पर लगातार पड़ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो