scriptUnlock : नोएडा-ग्रेटर नोएडा में पाबंदियों के साथ कल से खुलेंगे सिनेमा, जिम और स्टेडियम, जानिये नई गाइडलाइन | cinema halls and gyms and stedium will open in noida from july 5 | Patrika News
नोएडा

Unlock : नोएडा-ग्रेटर नोएडा में पाबंदियों के साथ कल से खुलेंगे सिनेमा, जिम और स्टेडियम, जानिये नई गाइडलाइन

कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन से परेशान मल्टीप्लेक्स संचालक, जिम कारोबारियों के साथ जिम करने वालों को मिली बड़ी राहत।

नोएडाJul 04, 2021 / 11:36 am

lokesh verma

noida.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
नोएडा. कोरोना की रफ्तार काफी धीमी होने के बाद सरकार के निर्देशानुसार नोएडा और ग्रेटर नोएडा शहर में मल्टीप्लेक्स, जिम, सिनेमा हॉल और स्टेडियम सोमवार से खुल जाएंगे। कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन से परेशान मल्टीप्लेक्स संचालक, जिम कारोबारियों के साथ जिम करने वालों के लिए भी यह बड़ी राहत भरी खबर है। कोविड-19 गाइडलाइन के तहत स्टेडियम, सिनेमा और जिम को खोलने की तैयारी शुरू हो गई है। फिलहाल बंद पड़े इन सेंटरों में साफ-सफाई चल रही है।
यह भी पढ़ें- UP Board Result 2021 इंतजार खत्म: अगले सप्ताह जारी होगा बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम

कोविड-19 के नियम के तहत सिनेमा हॉल में केवल 50 फीसदी दर्शक को प्रवेश दिया जाएगा। गाइडलाइन के अनुसार, दर्शकों को एक सीट छोड़कर बैठाने की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही प्रवेश द्वार पर ही टिकट चेकिंग के दौरान दर्शकों का तापमान और ऑक्सीजन लेवल भी जांचा जाएगा। स्टेडियम में एक-दूसरे को टच करने वाले खेलों पर प्रतिबंध रहेगा। वहीं जिम में सैनिटाइजेशन और थर्मल स्कैनिंग के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा।
लगातार कर रहे जिम खोलने की मांग

यहां बता दें कि गौतमबुद्ध नगर जिले में तकरीबन एक हजार आठ सौ जिम का संचालन होता है। एक साल से ज्यादा समय से जिम का कारोबार पूरी तरह से ठप पड़ा है। जिम संचालक और ट्रेनर लंबे समय से जिम खोलने की मांग सरकार से कर रहे हैं। काेरोना की दूसरी लहर के बाद हालात सामान्य होने पर उन्होंने राहत की सांस ली है। द न्यू जेनरेशन जिम के मालिक का कहना है कि जिम के पूरे स्टाफ ने कोरोना वैक्सीन लगवा ली है। जिम खुलने पर लोगों की संख्या को सीमित किया जाएगा। एक बार में 10-12 लोगों को ही जिम में प्रवेश दिया जाएगा।
जिम में शुरू हुआ साफ-सफाई का कार्य

जिम संचालक प्रवीण भाटी ने बताया कि जिम का पूरा स्टाफ कोरोना वैक्सीन ले चुका है और जिम करने वाले लोगों के लिए वैक्सीन लगवाना अनिवार्य कर दिया है। जिम में सैनेटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि लंबे समय से जिम बंद होने के कारण मशीन जाम हो गई हैं। अब उनको रिपेयर के साथ साफ-सफाई का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अब पहले के मुकाबले एक बार में 50 फीसदी लोगों को ही जिम में प्रवेश दिया जाएगा।

Home / Noida / Unlock : नोएडा-ग्रेटर नोएडा में पाबंदियों के साथ कल से खुलेंगे सिनेमा, जिम और स्टेडियम, जानिये नई गाइडलाइन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो