इतने सौ करोड़ रुपये से ज्‍यादा की ठगी कर विदेश भागने की कोशिश कर रहे पोंटी चड्ढा का बेटा गिरफ्तार

इतने सौ करोड़ रुपये से ज्‍यादा की ठगी कर विदेश भागने की कोशिश कर रहे पोंटी चड्ढा का बेटा गिरफ्तार

Ashutosh Pathak | Publish: Jun, 13 2019 12:28:28 PM (IST) | Updated: Jun, 13 2019 12:32:08 PM (IST) Ghaziabad, Ghaziabad, Uttar Pradesh, India

  • शराब कारोबारी पोंटी चड्ढा का बेटा मोंटी गिरफ्तार
  • 100 करोड़ से ज्यादा की ठगी के आरोप
  • विदेश भागने की फिराक में था मोंटी चड्ढा

गाजियाबाद। कई लोगों की मेहनत की कमाई लूट कर और उन्हें चून लगाकर विदेश बागने की कोशिश कर रहे शराब ( liquor ) कारोबारी पोंटी चड्ढा ( Ponty Chadha ) के बेटा मनप्रीत सिंह चड्ढा (Manpreet Singh chadha) उर्फउर्फ मोंटी चड्ढा ( Monty Chadha ) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। विजय माल्या ( Vijay Malya ) जैसे देश छोड़ कर फरार हो पाता उससे पहले दिल्ली पुलिस इकोनॉमिक अफेंसिव विंग (Economic Offences Wing of Delhi Police) ने उसे एयरपोर्ट ( Airport ) से ही गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें : VIDEO: यू-ट्यूब चैनल की शूटिंग करना पड़ा भारी! पुलिस युवकों की कर रही तलाश, जाने पूरा मामला

लोगों ने लगाया धोखाधड़ी की आरोप

दरअसल मोंटी चड्डा ( Monty Chadha ) पर आरोप है कि उसने गाजियाबाद ( Ghaziabad ) और नोएडा ( noida ) में निवेशकों को कुछ महीने में फ्लैट देने का वादा किया था, लेकिन सालों बीतने के बाद निवेशकों को न तो फ्लैट मिला और न ही पैसे दे रहा था। जिसके बाद बड़ी संख्या में निवेशकों ने मनप्रीत चड्ढा पर शिकायत दर्ज कराई और करीब 100 करोड़ रुपये से ज्‍यादा की धोखाधड़ी का आरोप लगाया। लोगों का कहना है कि 11 साल के बाद भी उन्‍हें प्लॉट नहीं मिले हैं।

ये भी पढ़ें : कारगिल शहीद की प्रतिमा गायब, बसपा ने भाजपा पर लगाया शहीद के अपमान का आरोप, देखे वीडियो


अखबार में विज्ञापन देकर सस्ते फ्लैट का दिया था ऑफर

वहीं एक शिकायतकर्ता के मुताबिक गाजियाबाद डेवलपमेंट अथॉरिटी ( Ghaziabad Development Authority ) ने साल 2003 में हाईटेक सिटी डेवलेप करने के लिए एक योजना निकाली थी। इसी में अखबार के जरिए 2005 में मोंदी ने अपनी कंपनी उप्पल चड्ढा हाईटेक डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर अखबारों में विज्ञापन दिए। जिसमें हाईटेक टाउनशिप में अपने प्रोजेक्ट में बुकिंग के लिए डिस्काउंट भी ऑफर किए। उनके प्रोजेक्ट में रोजवुड एन्क्लेव और सन्नीवुड एन्क्लेव, लाइम वुड एंक्लेव और क्रेस्ट वुड एनक्लेव थे, जोकि गाजियाबाद के सेक्टर 7, 15, 16 और 17 में बनने थे। आरोपों के मुताबिक मोंटी चड्ढा ने इस तरह 100 करोड़ से भी ज्यादा की धोखाधड़ी की है।

शराब कारोबारी की हुई थी हत्या

बता दें कि दिल्ली के छतरपुर स्थित पॉन्टी के फॉर्महाउस में अचानक से चार-पांच हमलावर पहुंचे थे और वहां अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी थी। जिसमें शराब कारोबारी पोंटी चड्ढा की 2012 में संपत्ति के विवाद में दिल्‍ली में गोली मारकर हत्‍याकर दी गई थी। उनके साथ उनके भाई हरदीप की भी हत्‍या की गई थी।

ये भी पढ़ें : Patrika [email protected]: राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री से पुरस्कृत बिटिया के हत्यारों को होगी सजा, सीएम के आगमन की खबर के बाद अधिकारियों के छूटे पसीने,1 क्लिक में पढ़ि‍ए 5 बड़ी खबरें

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned