scriptकारगिल शहीद की प्रतिमा गायब, बसपा ने भाजपा पर लगाया शहीद के अपमान का आरोप, देखे वीडियो | BSP warns BJP government for Kargil martyr statue | Patrika News
मेरठ

कारगिल शहीद की प्रतिमा गायब, बसपा ने भाजपा पर लगाया शहीद के अपमान का आरोप, देखे वीडियो

मेरठ में कारगिल युद्ध में शहीद मेजर मनोज तलवार की मूर्ति साकेत चौराहे गायब
बसपा नेता का आरोप, सौंदर्यीकरण के नाम पर हटाकर गायब कर दी गई शहीद की मूर्ति
बसपा नेता की चेतावनी, शहीद की मूर्ति नहीं लगाई तो करेंगे बड़ा आंदोलन

मेरठJun 13, 2019 / 10:52 am

lokesh verma

meerut

कारगिल शहीद की प्रतिमा गायब, बसपा ने भाजपा पर लगाया शहीद के अपमान का आरोप, देखे वीडियो

मेरठ. जिस दौरान वीर जवान देश के लिए शहीद होता है। उस दौरान उसके और उसके परिवार के लिए बड़ी-बड़ी बातें की जाती हैं, वादे किए जाते हैं। प्रशासन की ओर से तमाम घोषणाएं की जाती हैं, लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता जाता है। ये घोषणाएं और वादे भी भुला दिए जाते हैं। कुछ ऐसा ही कारगिल युद्ध में शहीद हुए जवानों के साथ मेरठ में हुआ है।
यह भी पढ़ें

Video: राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से पुरुष्कृत इस बहादुर बेटी के हत्यारों को आज मिलेगी सजा, जानें क्या है पूरा मामला

बता दें कि मेरठ में कारगिल युद्ध में शहीद मेजर मनोज तलवार की मूर्ति साकेत चौराहे पर लगाई गई थी, लेकिन आज वह प्रतिमा गायब हो गई है। शहीदों का इससे बड़ा अपमान और क्या होगा। बसपा नेता बाबर खरदौनी ने इस बाबत जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा है। उनका कहना है कि साकेत चौराहे पर चार-पांच साल पहले मेजर मनोज तलवार की मूर्ति लगाई गई थी। सौंदर्यीकरण के नाम पर ये मूर्ति पहले वहां से हटाई गई, इसके बाद गायब ही कर दी गई। मूर्ति कहां गई, इसकी जानकारी किसी के पास नहीं है।
यह भी पढ़ें

चुनाव जीतते ही सपा नेता आजम खान ने 21 जून को यह काम करने का किया ऐलान

उन्होंने कहा कि बीजेपी शहीदों के सम्मान की बाते करती नहीं थकती, लेकिन अब उसी बीजेपी सरकार के कार्यकाल में शहीदों के साथ ये अन्याय हो रहा है। शहीदों का इससे बड़ा अपमान औऱ क्या होगा। उन्होंने कहा ये जांच का विषय है कि आज मूर्ति कहा हैं। उन्होंने जिला प्रशासन से इसकी जांच की बात करते हुए मूर्ति बरामद करने की मांग की है।
उन्होंने कहा कि प्रशासन शहीद मनोज तलवार की मूर्ति को फिर से उसी जगह स्थापित करवाए। शहीद का जो अपमान हुआ है, उसके लिए माफी मांगी जाए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो वे बड़ा आंदोलन करेंगे। जब तक मूर्ति बरामद करने के बाद अपने पूर्व स्थल पर नहीं लग जाती उनका आंदोलन तब तक जारी रहेगा।
यह भी पढ़ें

केंद्र में फिर से सरकार बनने के बाद मायावती के गृहजनपद में सीएम योगी करेंगे समीक्षा बैठक, अधिकारियों में मचा हड़कंप

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / Meerut / कारगिल शहीद की प्रतिमा गायब, बसपा ने भाजपा पर लगाया शहीद के अपमान का आरोप, देखे वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो