script6 घंटे में तूफान के सा‌थ बारिश, मौसम विभाग की भविष्यवाणी | Rain with thunder for 6 hours Storm alert new forecast from weather department | Patrika News
गाज़ियाबाद

6 घंटे में तूफान के सा‌थ बारिश, मौसम विभाग की भविष्यवाणी

Weather forecast: उत्तर प्रदेश में अगले एक हफ्ते तक बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में 2 से 5 फरवरी तक अलग-अलग स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश होगी।

गाज़ियाबादFeb 01, 2024 / 07:47 pm

Aman Pandey

Rain with thunder for 6 hours Storm alert new forecast from weather department
Weather forecast यूपी में ठंड का सिलसिला जारी है। हाड़कंपाने वाली सर्दी के बीच बुधवार को मौसम ने एक बार फिर बदना। प्रदेश के कई इलाकों में जमकर बारिश हुई। मुजफ्फरनगर,मेरठ, गाजियाबाद और नोएडा के कई इलाकों में रातभर बारिश रुक-रुक कर होती रही। इस दौरान कहीं-कहीं ओले भी पड़ें। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले तीन-चार दिनों तक उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।
मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को भी यूपी में एक या दो स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। साथ ही कुछ इलाकों में घने से अधिक घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। इसको लेकर मौसम विभाग ने मेघ गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की मानें तो यूपी में अगले पांच दिनों तक पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा।
weather_1.jpg
इन इलाकों में तूफान का अलर्ट
मौसम विभाग ने आज भी यूपी के गाजियाबाद, मथुरा, हाथरस, नोएडा, भीमनगर, अलीगढ़, बुलंदशहर, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बागपत, बिजनौर, बदायूं, कांशीराम नगर, एटा, हरदोई, सीतापुर, मुरादाबाद, लखीमपुर खीरी, बहराइच, बाराबंकी, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, संतकबीर नगर, गोरखपुर, महाराजगंज में आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है।
वहीं आगरा, फिरोजाबाद, पीलीभीत, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, शाहजहांपुर, बरेली और रामपुर में कोहरे और बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

इन जिलों में बारिश
मौसम विभाग की मानें तो लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 11 और अधिकतम 22 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। इसके साथ ही आज एक या दो बार बारिश हो सकती है। गाजियाबाद की बात करें तो आज यहां भी बारिश हो सकती है।
अगले पांच दिनों तक नहीं रुकने वाली है बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, अगले पांच दिनों उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों में दो पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखेगा। इसके असर से उत्तर प्रदेश में भी बारिश और ओले गिरने के आसार हैं।

Hindi News/ Ghaziabad / 6 घंटे में तूफान के सा‌थ बारिश, मौसम विभाग की भविष्यवाणी

ट्रेंडिंग वीडियो