इस जिले में 21 पुलिसकर्मियों पर चला IPS का चाबुक, सभी को किया गया लाइन हाजिर

लाइन हाजिर किए गए पुलिसकर्मियों में 16 आरक्षी और 5 मुख्य आरक्षी शामिल। सभी के खिलाफ काफी समय से शिकायते मिल रही थीं।

By: Rahul Chauhan

Published: 23 Jul 2021, 11:34 AM IST

गाजियाबाद। एसएसपी अमित पाठक (SSP Amit Pathak) ने लापरवाह मुख्य आरक्षी और आरक्षीयों के खिलाफ सख्ती बरतते हुए कुल 21 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर (line hajir) किया है। लाइन हाजिर किए गए पुलिसकर्मियों में 16 आरक्षी और 5 मुख्य आरक्षी शामिल हैं। ये सभी अलग-अलग थानों में तैनात थे। इन सभी की जगह अब नए पुलिसकर्मियों की तैनाती की तैयारी की जा रही है। एसएसपी ने सख्त हिदायत देते हुए कहा है कि किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

यह भी पढ़ें: IIT की कोचिंग कर रहे युवक ने पिता की लाइसेंसी पिस्टल से खुद को गोली मारकर किया सुसाइड

एसएसपी ऑफिस से मिली जानकारी के अनुसार जिन पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है, इनके खिलाफ पिछले काफी समय से कई शिकायतें मिल रही थीं। जिनमें थाना विजयनगर से एक, थाना मधुबन बापूधाम से एक, नंद ग्राम थाने से तीन, इंदिरापुरम थाने के तीन, साहिबाबाद थाने से दो, टीला मोड़ थाने से 3, सीओ मोदीनगर की पेशी से एक, कौशांबी थाने से चार, निवाड़ी थाने से एक जबकि भोजपुर थाने से दो पुलिसकर्मी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: तमंचा लेकर पश्चिमी यूपी का डॉन बनना चाहता था युवक, वीडियो हुआ वायरल तो सीख गया सबक

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि विभिन्न थानों में तैनात आरक्षी और मुख्य आरक्षीयों की लगातार शिकायत मिल रही थी। जिसे गंभीरता से लेते हुए 21 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है। शिकायत के साथ-साथ इन पुलिसकर्मियों की लापरवाही भी सामने आ रही थी। जिसके चलते उन्होंने यह निर्णय लिया है। जिले में पुलिस कर्मचारियों की कार्यशैली में पारदर्शिता व उत्कृष्टता लाने के लिए और कानून व्यवस्था को पता ध्यान में रखते हुए कुल 21 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है। इनके स्थान पर अन्य पुलिसकर्मियों की तैनाती की जा रही है।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned