गाजियाबाद में माहौल बिगाड़ने की काेशिश, मंदिर में मूर्तियां खंडित की लोगों में गुस्सा

गाजियाबाद के एक धार्मिक स्थल में कुछ लोगों ने मूर्तियों काे खंडित कर दिया। घटना के विराेध में गुस्साए ग्रामीणाें ने हंगामा किया जिन्हे पुलिस ने समझा-बुझाकर शांत कर दिया। अब पुलिस इस घटना को अंजाम देने वालों की तलाश कर रही है।

By: shivmani tyagi

Updated: 22 Jul 2021, 01:15 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद ( ghazibad news ) गाजियाबाद में एक बार फिर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई है। थाना इंदिरापुरम इलाके में असामाजिक तत्वों ने कनावनी स्थित एक धार्मिक स्थल में मूर्तियों को खंडित कर दिया। बुधवार को सुबह पुजारी मंदिर पहुंचे ताे इस घटना का पता चला। घटना के विरोध में बड़ी संख्या में लोग मंदिर पर पहुंचे। लोगों का कहना है कि इस तरह का कृत्य कर कुछ असामाजिक तत्वों ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कार्य किया है। ऐसे लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए ।

यह भी पढ़ें: बीजेपी सरकार पर हमलावर हुए ओम प्रकाश राजभर, पीएम और सीएम के लिए कही यह बड़ी बात

बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के लोग भी मंदिर पहुंच गए। इस मामले में पुजारी की ओर से तहरीर दी गई है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने देर शाम मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। मंदिर के पुजारी ने बताया कि कनावनी में एक प्राचीन शिव मंदिर है। वह पिछले काफी समय से इस मंदिर में पूजा अर्चना करते हैं और वह मंगलवार देर रात नोएडा स्थित अपने घर चले गए थे। जब बुधवार की सुबह वह अपने नोएडा स्थित घर से मंदिर पहुंचे तो उन्होंने मां भगवती और शनि देव की मूर्ति को खंडित पाया। इसकी जानकारी स्थानीय लोगों को दी गई। उन्होंने बताया कि इसकी जानकारी विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को मिली तो वह भी मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर थाना इंदिरापुरम पहुंचकर इस पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। उनकी तरफ से एक तहरीर भी थाने में दी गई है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: Noida में माइक्रोसॉफ्ट और अडानी ग्रुप लगाने जा रहे नया सेटअप, लाखों लोगों को मिलेगा रोजगार

यह भी पढ़ें: UP Weather Updates : झमाझम बारिश ने दिलाई गर्मी से राहत, अगले 48 घटे खूब बरसेंगे मेघा

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned