scriptमुख्तार अंसारी की पत्नी का शस्त्र लाइसेंस निलंबित, जानिये अब तक कितनी बंदूकें जब्त गईं | Mukhtar Ansari Wife Arms Licence Suspended Know How Many Arms seized | Patrika News
गाजीपुर

मुख्तार अंसारी की पत्नी का शस्त्र लाइसेंस निलंबित, जानिये अब तक कितनी बंदूकें जब्त गईं

Mukhtar Ansari: गाजीपुर पुलिस के मुताबिक अब तक मुख्तार परिवार आैर उनके करीबियों के 85 शस्त्र लाइसेंस निलंबित किये जा चुके हैं।

गाजीपुरJul 28, 2021 / 01:28 pm

रफतउद्दीन फरीद

mukhtar ansar wife

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजीपुर. Mukhtar Ansari: बांदा जेल में बंद उत्तर प्रदेश के मऊ से बसपा के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के परिवार आैर करीबियों पर कार्रवार्इ का दौर लगातार जारी है। पुलिस ने मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी की बंदूक का लाइसेंस निलंबित कर दिया है। इसे जब्त करने के लिये गाजीपुर पुलिस की एक टीम लखनऊ रवाना हो चुकी है। पुलिस का कहना है कि अफशां अंसारी का शस्त्र ज्यादा समय लखनऊ में ही रहता है और इसके दुरुपयोग की संभावना है। इसके अलवा अन्य कर्इ बिन्दु भी गिनाए गए हैं। अभी इसी सप्ताह मुख्तार के करीबी गणेशदत्त मिश्रा के भी दो शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर कोतवाली में जमा कराया जा चुका है।

इसे भी पढ़ें- योगी सरकार में माफियाओं की 11 अरब से ज्यादा की संपत्ति जब्त, मुख्तार-अतीक गैंग की टूटी कमर


आर्इएस 191 गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी के परिवार, करीबियों आैर गैंग के सदस्यों के कुल 85 असलहा लाइसेंस अब तक निलंबित किये गए हैं। इनमें से 82 लाइसेंस निलंबित कर पुलिस ने उन्हें नियमादुसार थाने में जमा करा लिया है। इसमें अकेले मुख्तार अंसारी परिवार के दर्जन भर से अधिक असलहे, असलहे, उनके करीबी डाॅ. आजम कादरी परिवार के भी 8 से 10 असलहे निलंबित कर जब्त किये जा चुके हैं।

इसे भी पढ़ें- मुख्तार अंसारी पर ईडी का शिकंजा, प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट लगाया गया, उमर और अब्बास की संपत्तियों की भी जांच शुरू


पुलिस ने 15 महीनों में एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार के अनुसार 15 महीने में योगी सरकार ने सूबे में माफिया, बाहुबलियों आैर अपराधियों की कमर तोड़ दी है। अब तक 1574 करोड़ की सम्पत्ति जब्त की गर्इ है। मई 2021 तक मुख्तार अंसारी गैंग के 224 सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई कर उनकी 194.82 करोड़ रुपये की चल अचल सम्पत्ति जब्त की गई। मुख्तार के गुर्गों और करीबियों के खिलाफ 102 मुकदमे दर्ज कर अब तक 158 को गिरफ्तार कर चुकी है। 122 शस्त्र लाइसेंस निरस्त हो चुके हैं, जबकि 110 के खिलाफ गैंगस्टर, 30 पर गुंडा एक्ट और छह के विरुद्घ राष्ट्रीय सुरक्षा काकानुन (NSA) की कार्रवाई हुई है।

Home / Ghazipur / मुख्तार अंसारी की पत्नी का शस्त्र लाइसेंस निलंबित, जानिये अब तक कितनी बंदूकें जब्त गईं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो