scriptघर के आंगन से दीवार फांदकर बकरी उठा ले गया तेंदुआ, दहशत में ग्रामीण | balrampur leopard jumped over wall and took away goat from courtyard of house | Patrika News
गोंडा

घर के आंगन से दीवार फांदकर बकरी उठा ले गया तेंदुआ, दहशत में ग्रामीण

बलरामपुर जिले में जंगली जीवों का आतंक बढ़ता जा रहा। जरवा कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में दीवार फांदकर तेंदुआ बकरी उठा ले गया। जिसको लेकर ग्रामीणों में दहशत है।

गोंडाMar 28, 2024 / 10:44 am

Mahendra Tiwari

img-20240328-wa0000.jpg
बलरामपुर जरवा कोतवाली क्षेत्र के हलौरा गांव में तेंदुआ दीवार फांदकर बकरी उठा ले गया। आंगन में करीब पांच बकरियां बंधी थी। जैसे तेंदुआ एक बकरी को खींचकर भागने लगा। बकरियों के चिल्लाने की आवाज सुनकर गृह स्वामी की नींद खुल गई। दरवाजा खोला तो देखा कि तेंदुआ बकरी को खींचकर ले जा रहा है। शोर मचाने के बाद तेंदुआ बकरी को लेकर जंगल की तरफ चला गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी है। वन विभाग के कर्मचारी तेंदुए की तलाश में जुट गए हैं।
उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले के हलौरा गांव में 10 फीट दीवार फांदकर आंगन में कूदकर तेंदुआ बकरी को उठा ले गया। इससे गांव में दहशत है। कई दिनों से गांव के आसपास भटक रहे तेंदुए को ग्रामीणों ने वन विभाग से पकड़वाने की मांग की है। गृह स्वामी हमीद ने बताया कि परिवार के सभी लोग कमरे के अंदर दरवाजा बंद कर सो रहे थे। आंगन में पांच बकरियां बंधी थी। घर के चारों तरफ 10 फीट की दीवार है। जिसे फांदकर तेंदुआ आंगन में आ गया। और एक बकरी को उठा ले गया। कहां कि जब बकरियां चिल्लाने लगी तो हम लोगों की नींद खुल गई। दरवाजा खोल कर बाहर निकले तो देखा कि एक बकरी को तेंदुआ घसीटता हुआ खेत की तरफ ले जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि पहले भी तेंदुआ गांव में कई बकरियां को अपना शिकार बन चुका है। करीब 6 माह पहले गांव के दो लोगों पर तेंदुए ने हमला कर दिया था। जिससे वह गंभीर रुप से घायल हो गए थे। तुलसीपुर रेंज के रेंजर ने बताया कि सूचना मिली है। टीम भेजी गई है। ग्रामीणों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

Home / Gonda / घर के आंगन से दीवार फांदकर बकरी उठा ले गया तेंदुआ, दहशत में ग्रामीण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो