scriptup by election 2024: यूपी विधानसभा उपचुनाव के लिए चार सीटों में से तीन पर सपा ने उतारे प्रत्याशी, देखें लिस्ट | SP fields candidates on three out of four seats for up Assembly by-elections | Patrika News
गोंडा

up by election 2024: यूपी विधानसभा उपचुनाव के लिए चार सीटों में से तीन पर सपा ने उतारे प्रत्याशी, देखें लिस्ट

up by election 2024: यूपी में चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। इनमें से समाजवादी पार्टी ने तीन विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है।
 

गोंडाMar 23, 2024 / 07:33 am

Mahendra Tiwari

UP Assembly By Election Samajwadi Party Candidate

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव

up by election 2024: लोकसभा चुनाव के साथ यूपी में चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। यह सीट इस समय खाली चल रहे हैं। जिन सीटों पर चुनाव होना है। उनमें लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट, दुद्धी विधानसभा सीट और दरौली तथा गैंसड़ी विधानसभा सीट शामिल है। इन चार सीटों में से तीन सीटों पर समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। जबकि भाजपा और बसपा ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं किया है।
up by election polls 2024: लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव के वोट पड़ेंगे। बलरामपुर जिले की गैसड़ी विधानसभा सीट से पूर्व मंत्री सपा विधायक एसपी यादव के निधन के बाद यह सीट रिक्त हुई है। समाजवादी पार्टी ने इस सीट से अवधेश यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है। शाहजहांपुर की ददरौल विधानसभा सीट रिक्त है। क्योंकि यहां के विधायक, मानवेंद्र सिंह का निधन हो गया था। समाजवादी पार्टी ने इस सीट से अवधेश कुमार वर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया है। जबकि द्वद्धी विधानसभा सीट से विजय सिंह गोंड को टिकट दिया है। यूपी की जिन चार साटों पर उपचुनाव में होना है। उसमें से केवल एक सीट पर सपा ने 2022 के विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी। बाकी तीन सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों की जीत हुई थी।
किस विधानसभा सीट पर कब होंगे चुनाव यहां जाने डेट

चुनाव आयोग ने यूपी की चार रिक्त विधानसभा सीट पर चुनाव आयोग ने चुनाव कराने के लिए ऐलान कर दिया है। इन चारों विधानसभा सीटों पर लोकसभा चुनाव के साथ ही मतदान होंगे। इनमें गैसड़ी विधानसभा में 25 मई को ददरौल विधानसभा सीट पर 13 मई को मतदान होगा। इसके साथ ही दुद्धी विधानसभा सीट पर चुनाव 1 जून को होगा। लखनऊ विधानसभा की रिक्त सीट पर 20 मई को चुनाव होंगे।

Home / Gonda / up by election 2024: यूपी विधानसभा उपचुनाव के लिए चार सीटों में से तीन पर सपा ने उतारे प्रत्याशी, देखें लिस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो