scriptधरना देने वाले दरोगा पर बड़ी कार्रवाई, पुलिस पर जमीन कब्जा कराने का आरोप लगाया था | Big action against Sub inspector who was on dharna against police | Patrika News
गोरखपुर

धरना देने वाले दरोगा पर बड़ी कार्रवाई, पुलिस पर जमीन कब्जा कराने का आरोप लगाया था

मुख्यमंत्री के जिले में तैनात है दरोगा, जौनपुर में हो रहा ज़मीन कब्जा
एसएसपी बोले आरोप निराधार, एसडीएम से उनकी हुई है बात

गोरखपुरFeb 08, 2020 / 01:14 pm

धीरेन्द्र विक्रमादित्य

Police

पुलिस

जमीन कब्जा किये जाने के खिलाफ धरना देकर न्याय की गुहार लगाने वाले सब इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर दिया गया है। एसएसपी डॉ.सुनील गुप्ता ने दरोगा के कृत्य को अनुशासनहीनता की श्रेणी में मानते हुए कार्रवाई की है। एसएसपी के अनुसार दरोगा की जमीन कब्जे की बात गलत है। जमीन को एसडीएम की देखरेख में पैमाइश करा निर्माण कराया जा रहा।
शुक्रवार की रात में गोरखपुर के बड़हलगंज में तैनात दरोगा को न्याय पाने के लिए बाबा साहेब की प्रतिमा के पास धरना दिया था। जौनपुर के मूल निवासी दरोगा का कहना था कि उनके पिता द्वारा क्रय की गई जमीन को दबंग कब्जा कर रहे हैं, कोई सुनवाई नहीं हो रही।
दरोगा के इस कृत्य पर उसे लाइन हाजिर कर दिया गया।

जौनपुर का है मामला

जौनपुर जनपद के मीरगंज क्षेत्र के रहने वाले दरोगा राहुल राव बड़हलगंज कोतवाली में तैनात हैं। शुक्रवार शाम को राहुल उपनगर के अंबेडकर चौराहा स्थित अंबेडकर प्रतिमा के सामने बैनर लगा कर धरने पर बैठ गए। दरोगा का धरना देख आसपास के सैकड़ों लोग जुट गए। पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया।
पीड़ित दरोगा के अनुसार उनके पिता ने एक जमीन बैनामा कराई थी। उनकी मौत के बाद कुछ दबंग जमीन पर कब्जा कर रहे हैं। घर वालों की आपत्ति पर दबंग जानमाल की धमकी दे रहे हैं। पीड़ित के अनुसार मीरगंज के थानेदार, क्षेत्राधिकारी तथा जौनपुर के एसएसपी, डीआईजी तक से गुहार लगाई मगर कहीं सुनवाई नहीं हुई।
दरोगा का आरोप है कि दबंग प्रभावशाली हैं। उनके परिवार पर भी खतरा मंडरा रहा है। दरोगा के धरने की सूचना पर पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। आनन फानन में इंस्पेक्टर रामाज्ञा सिंह पहुंचे और समझा कर दरोगा को थाने लाए।
उधर, एसएसपी सुनील गुप्ता ने इस बाबत कार्रवाई की बात कही है। एसएसपी ने बताया कि प्रथमदृष्टया दरोगा का आरोप गलत है। वहां एसडीएम के आदेश पर निर्माण की बात सामने आ रही है।

Home / Gorakhpur / धरना देने वाले दरोगा पर बड़ी कार्रवाई, पुलिस पर जमीन कब्जा कराने का आरोप लगाया था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो