scriptदिल्ली में महिला की हत्या कर नेपाल भागने की कोशिश में पुलिस ने दबोचा…लव जिहाद से जुड़ा है मामला | Patrika News
गोरखपुर

दिल्ली में महिला की हत्या कर नेपाल भागने की कोशिश में पुलिस ने दबोचा…लव जिहाद से जुड़ा है मामला

गोरखपुर पुलिस ने दो हत्यारोपियों को नेपाल भागने की फिराक में गिरफ्तार कर बड़ी सफलता पाई है। ये दोनो बदमाश दिल्ली में एक महिला की गोली मार कर सिर्फ इसलिए हत्या कर दिए क्योंकि वह अपने बेटी से उन्हें मिलने नही दे रही थी।

गोरखपुरApr 28, 2024 / 09:53 am

anoop shukla

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में 37 साल की महिला की उसके घर में घुसकर गोली मारकर हत्या करने के बाद फरार दो आरोपियों को गोरखपुर की एसओजी ने शनिवार को रेलवे स्टेशन के पास से दबोच लिया।नाबालिग मुख्य आरोपी नेपाल और उसका साथी बिहार का रहने वाला है। दोनों ट्रेन से उतरने के बाद यहां से बस पकड़कर नेपाल भागने की फिराक में थे। उन्हें कैंट थाने में दाखिल किया गया है। दिल्ली पुलिस गोरखपुर पहुंच गई है। वह आरोपियों को रिमांड पर लेकर जाएगी। मुख्य आरोपित का भाई फरार है।
दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके के महेंद्रा पार्क थाना क्षेत्र में शुक्रवार को एक नाबालिग ने अपने साथियों के साथ एक किशोरी के घर में घुसकर उसकी मां की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वारदात के बाद दिल्ली से ट्रेन पकड़कर आरोपित फरार हो गए थे। उधर, परिवारीजनों से पूछताछ के बाद पता चला कि उनमें से एक आरोपित नेपाल का रहने वाला है। उसके बाद दिल्ली पुलिस ने यूपी पुलिस से मदद मांगी और गोरखपुर से लेकर नेपाल बॉर्डर तक की पुलिस को अलर्ट किया गया। दिल्ली से आने वाली ट्रेन, नेपाल जाने वाली बस व अन्य वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। इसी क्रम में गोरखपुर एसओजी ने मुख्य आरोपी और उसके साथी बिहार के बक्सर जिले के राजगढ़ थाना क्षेत्र निवासी सूरज प्रताप सिंह को रेलवे स्टेशन के बाहर पकड़ लिया। दिल्ली पुलिस आरोपियों को रिमांड पर लेने के लिए गोरखपुर पहुंच गई है।
बेटी को भी अगवा कर चुका है आरोपी
मुख्य आरोपी ने इससे पहले महिला की नाबालिग बेटी को अगवा किया था। वह पीड़ित परिवार के पड़ोस में ही रहता था। पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपित ने किशोरी को दो महीने पहले अगवा किया था। पुलिस की मदद से किशोरी को उसके परिवारीजन नेपाल से लेकर आए थे। किशोरी पर कोई संकट न आए, इसलिए उस समय आरोपित पर कोई मुकदमा दर्ज नहीं कराया था। आरोपित से दूर रखने के लिए परिवार वालों ने किशोरी को हॉस्टल भेज दिया था पर आरोपित लगातार किशोरी की मां को फोन कर उसके बारे में पूछता था। साथ ही धमकी भी देता था कि वह किशोरी से शादी करेगा। उसकी मां द्वारा जानकारी न देने पर बताया जा रहा है कि गुस्से में उसने अपने साथी के साथ मिलकर महिला की हत्या कर दी। उसका भाई बालिग भाई आफताब भी आरोपियों में शामिल है जो फरार है।
आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर सोनौली बॉर्डर पर रहा अलर्ट
हत्यारोपियों के नेपाल भागने की सूचना पर शनिवार को इंडो-नेपाल के सोनौली बॉर्डर पर पुलिस हाईअलर्ट पर दिखी। सोनौली कोतवाली के एसओ अभिषेक सिंह ने नेपाल जाने वाले सभी वाहनों की सघन जांच शुरू करा दी। सोशल मीडिया पर आरोपी की फोटो भी जारी की गई थी। एसपी महराजगंज सोमेन्द्र मीना ने बताया कि आरोपी के खिलाफ कई आपराधिक केस दर्ज हैं। वह पहले भी नेपाल भाग चुका था। इस बार हत्या के बाद उसके नेपाल भागने की आशंका को लेकर सरहदी क्षेत्र के सोनौली समेत सभी थानों को चौकन्ना कर दिया गया था। हालांकि, वह गोरखपुर में ही पकड़ लिया गया।
क्या बोली गोरखपुर पुलिस
गोरखपुर के एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया कि दिल्ली पुलिस की सूचना पर दो लोगों को पकड़ा गया है। दिल्ली पुलिस इस मामले में कानूनी प्रक्रिया पूरी कर उन्हें अपने साथ ले जाने की तैयारी कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो