scriptजिन दो बहनों की लाशे ढूंढ रही थी पुलिस, वो मिलीं इस हाल में | Patrika News
गोरखपुर

जिन दो बहनों की लाशे ढूंढ रही थी पुलिस, वो मिलीं इस हाल में

गोरखपुर के बेलघाट क्षेत्र में एक भाई ने अपनी दो बहनों की हत्या कर शव गायब करने का केस थाने में दर्ज कराया था। कोर्ट के आदेश पर गांव के ही एक युवक और उसके परिवार पर हत्या का केस लिखा गया। इस मामले में एक साल बाद दोनों बहनें जिंदा मिली हैं। यही नहीं, घर से कुंवारी निकली दोनों बहनों ने अपने-अपने प्रेमियों से शादी भी रचा ली है और उनके एक-एक बच्चे भी हैं।

गोरखपुरApr 30, 2024 / 09:29 am

anoop shukla

जिले में एक हैरान करने वाला आया है, यहां का एक परिवार दिल्ली रहता है । इस परिवार की दो बहने करीब 14 महीने से संदिग्ध परिस्थितियों में अपने घर से लापता हुईं दो सगी बहनों के केस में एक नया मोड़ आ गया है। पुलिस को अलग-अलग राज्यों में दोनों बहनें जिंदा मिल गई हैं। लड़कियों के भाई ने उनके अपहरण के बाद हत्या कर शव गायब करने का आरोप लगाते अपने गांव के एक युवक पर मुकदमा दर्ज कराया था।
पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर एफआईआर दर्ज कर विवेचना शुरू की तो दोनों बहनें पुलिस को बहनें जिंदा मिल गईं।

गोरखपुर के बेलघाट थाने पर पहुंचीं बहनों ने बताया कि वे घरवालों को बिना बताए अपने-अपने प्रेमियों के साथ घर से भाग गई थीं। एक हरियाणा तो दूसरी उत्तराखंड में रही थीं। दोनों के एक-एक बच्चा भी है। इसके बाद आरोपी युवक की बेगुनाही साबित हुई और वह जेल जाने से बच गया।
दरअसल, बेलघाट थाना क्षेत्र के एक गांव का रहने वाला युवक अपने परिवार के साथ दिल्ली में रहता है। 3 जनवरी 2023 को वहीं से उसकी सगी बहनें लापता हो गई थीं। युवक ने इसकी सूचना दिल्ली के प्रेमनगर थाने में दी। पुलिस की जांच चल रही थी कि इसी बीच भाई को पता चला कि उसकी बहनों का गांव के एक युवक से प्रेम प्रसंग था।
इसके बाद भाई अपने गांव पहुंचा और युवक व उसके घरवालों से अपनी बहनों के बारे में पूछताछ करने लगा। युवक के घरवालों ने उसकी पिटाई कर धमकी देकर भगा दिया।

आरोपी बने युवक की मदद से मिला सुराग
जांच के दौरान पुलिस ने आरोपी लड़के के परिवार से संपर्क किया। युवक से पूछताछ के दौरान बहनों का सुराग मिल गया। आईओ ने दोनों बहनों को बताया कि उनकी हत्या का केस दर्ज है। उन्हें खुद थाने आकर अपने जिंदा होने का सबूत देना होगा। इसके बाद दोनों बहने अपने-अपने पति और बच्चों के साथ थाने पहुंचीं। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड और हरियाणा के रहने वाले लड़कों से उनका प्रेम संबंध हो गया था। घरवालों को रिश्ता मंजूर नहीं होता, इसलिए उन्हें बिना बताए उन्होंने भागकर शादी कर ली थी।

Home / Gorakhpur / जिन दो बहनों की लाशे ढूंढ रही थी पुलिस, वो मिलीं इस हाल में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो