scriptसरयू नदी में नहाने गए दो नाबालिग बच्चों की नदी में डूबकर मौत, ग्रामीणों ने 6 को बचाया | Patrika News
गोरखपुर

सरयू नदी में नहाने गए दो नाबालिग बच्चों की नदी में डूबकर मौत, ग्रामीणों ने 6 को बचाया

गोरखपुर जिले के बड़हलगंज क्षेत्र में नदी में नहाने गए दो नाबालिग बच्चों की डूबकर मौत हो गई। इनमे एक लड़का और एक लड़की है। नदी में डूबने के दौरान चीख पुकार सुन ग्रामीणों ने किसी तरह नदी में कूदकर छह बच्चों को किनारे लाया। इस घटना से गांव में कोहराम मचा हुआ है।

गोरखपुरApr 30, 2024 / 09:59 pm

anoop shukla

जिले के बड़हलगंज इलाके में दो नाबालिग बच्चों की नदी में डूबकर मौत हो गई। जिसमें एक लड़का और एक लड़की थी। 8 दोस्त मंगलवार को बड़हलगंज इलाके के मुसाडोही गांव में सरयू नदी में नहाने गए थे। नहाते वक्त दो बच्चे गहरे पानी में चले गए। दोनों को डूबता देख बाकी के दोस्त उन्हें बचाने की कोशिश में डूबने लगा। सभी जब डूबने लगे तो बच्चों ने शोर मचाना शुरू किया। शोर सुनकर आसपास के लोग नदी में कूद गए और किसी तरह से 6 बच्चों को बचा लिया। लेकिन, एक लड़का और लड़की नदी में डूब गए। जिससे दोनों की मौत हो गई। दोनों नाबालिग थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से दोनों के शवों को बरामद कर लिया। घटना के बाद चीख-पुकार मच गई। पूरे गांव में मातम छा गया। फिलहाल पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
दरअसल, बड़हलगंज कोतवाली इलाके के मुसाडोही गांव के 8 नाबालिग बच्चे मंगलवार को सरयू नदी में नहाने गए थे। नहाते समय दो बच्चे पानी में डूबने लगे। उन्हें डूबता देख उनके साथियों ने बचाने की कोशिश की। लेकिन, बचाने के चक्कर में सभी गहरे पानी में चले गए और सभी डूबने लगे।
इस बीच बच्चो ने शोर मचाना शुरू किया तो आसपास के लोगों ने नदी में कूदकर 6 बच्चो को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। ​लेकिन, दो बच्चे पानी में डूब गए। जिसमें इसी गांव के रहने वाले नागेंद्र का बेटा पंकज (12) और अपने रामनिवास की बेटी निशा (13) की मौत हो गई। निशा डेरवा की रहने वाली थी। वो यहां प्रभु यादव के घर अपने ननिहाल आई हुई थी। जबकि, मृतक पंकज क्लास चार में पढ़ाई करता था। फिलहाल, इस घटना के बाद दोनों परिवारों में कोहराम मचा हुआ है।

Home / Gorakhpur / सरयू नदी में नहाने गए दो नाबालिग बच्चों की नदी में डूबकर मौत, ग्रामीणों ने 6 को बचाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो