scriptविदेशी मेम ने देसी बाबा से रचाई शादी, अब बच्चों की खातिर मांग रहे प्रमाणपत्र | Desi baba and Foreign mem reached liu office for marriage certificate | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

विदेशी मेम ने देसी बाबा से रचाई शादी, अब बच्चों की खातिर मांग रहे प्रमाणपत्र

Highlights- 68 वर्षीय बाबा बालक दास और 53 वर्षीय स्पेन की महिला मारिया पहुंचे एसएसपी ऑफिस- एलआईयू अधिकारियों से की विवाह प्रमाण पत्र बनाने की मांग- एलआईयू अफसरों ने दी प्रशासनिक अधिकारियों से मिलने की सलाह

ग्रेटर नोएडाDec 11, 2019 / 12:02 pm

lokesh verma

greno.jpg
ग्रेटर नोएडा. कहते हैं किसी को सच्चा प्रेम हो जाए तो उसके लिए न तो देश की सरहदों के कोई मायने होते हैं और न ही धर्म के। कुछ ऐसी ही कहानी है 68 वर्षीय बाबा बालक दास और 53 वर्षीय स्पेन की महिला मारिया की। दोनों ने बीस वर्ष पहले हिंदू रीति-रिवाज से मंदिर में शादी रचाई थी। हालांकि उनके पास शादी का कोई प्रमाण नहीं है। उन्होंने मंगलवार को एसएसपी ऑफिस पहुंचकर एलआईयू से विवाह प्रमाण पत्र बनाने की मांग की। एलआईयू के अफसरों ने उन्हें जिले मे शादी का कोई प्रमाण नहीं होने के चलते प्रशासनिक अधिकारियों से मिलने की सलाह दी है। इसके साथ ही महिला के वीजा आदि के संबंध में गोवा सरकार से रिपोर्ट मांगी है।
यह भी पढ़ें

Noida: DPS की प्रिंसिपल समेत तीन के खिलाफ महिला की हत्या का केस दर्ज, देखें Video

एसएसपी ऑफिस पहुंचे बाबा बालक दास का कहना है कि तीर्थ स्थलों पर भ्रमण के दौरान 20 वर्ष पहले वह मारिया से मिले थे। मारिया हमारी संस्कृति से काफी प्रभावित हैं और भगवान की आराधना में विश्वास रखती हैं। इसलिए मारिया ने उनके सामने शादी का प्रस्ताव रखा था, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। उन्होंने बताया कि दोनों का एक बेटा और एक बेटी है। उनका बेटा ग्रेजुएशन प्रथम वर्ष और बेटी आठवीं कक्षा में पढ़ती है। दोनों बच्चे मारिया के पास गोवा में पढ़ाई करते हैं। मारिया जैतपुर आती-जाती रहती हैं। उन्होंने बताया कि बीस वर्ष पहले दोनों ने एक मंदिर में शादी की थी, लेकिन उस समय विवाह प्रमाण पत्र नहीं बनवाया था। अब बच्चों के स्कूल-काॅलेज में प्रवेश आदि के लिए विवाह प्रमाण पत्र की आवश्यकता पड़ती है। इसलिए वह अब विवाह प्रमाण पत्र बनवाना चाहते हैं। इस संबंध में एलआईयू अफसरों का कहना है कि बाबा के पास गौतमबुद्ध नगर में विवाह करने का कोई प्रमाण नहीं हैं। इसलिए वह उनकी मदद नहीं कर सकते हैं। हालांकि उन्हें कलेक्ट्रेट में अधिकारियों से मिलने की सलाह दी है।
भारतीय संस्कृति सं प्यार के कारण की बाबा से शादी

वहीं, 53 वर्षीय मारिया का कहना है कि उनका परिवार अक्सर भारत आता रहता था। वह भी परिवार के साथ भारत आती थीं। इसलिए उन्हें भारतीय संस्कृति से प्यार हो गया। बाबा बालक नाथ से उन्हें लगाव था और वह अपने जीवन में कुछ अलग करना चाहती थीं। यही वजह है कि उन्होंने बाबा से शादी कर ली और भारत में ही रहने लगीं। इस संबंध में जैतपुर के ग्रामीणों का कहना है कि बाबा अधिकतर बाहर रहते हैं। उन्हें करीब 10 साल पहले ही बाबा बालक नाथ और स्पेन की महिला के विवाह के बारे में पता चला था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो