Jewar Airport: मुआवजे की मांग कर रहे 43 किसानों को पुलिस ने लिया हिरासत में

Jewar Airport: मुआवजे की मांग कर रहे 43 किसानों को पुलिस ने लिया हिरासत में

lokesh verma | Updated: 23 Sep 2019, 04:59:24 PM (IST) Greater Noida, Gautam Budh Nagar, Uttar Pradesh, India

Highlights

  • बढ़ी दर से मुआवजे की मांग को लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन
  • यमुना एक्सप्रेस-वे (Yamuna Express way) पर जाम लगाने जा रहे थे किसान
  • किसानों को हिरासत में लेकर भेजा गया पुलिस लाइन

ग्रेटर नोएडा. गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddh Nagar) में जेवर एयरपोर्ट (Jewar Airport) के लिए जमीन अधिग्रहण के खिलाफ किसानों ने मोर्चा खोल दिया है। किसानों ने बढ़ी दर से मुआवजे की मांग करते हुए धरना-प्रदर्शन तेज कर दिया है। सोमवार काे पुलिस प्रशासन से किसानों नोक-झोंक भी हुर्इ है। बताया जा रहा है कि प्रदर्शन के दौरान 43 किसानों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

यह भी पढ़ें- 28 हजार आया बिजली का बिल, बुजुर्ग पिता के अपमान पर इकलौते बेटे ने किया सुसाइड, देखें Video

जेवर के पुलिस उपाधीक्षक शरदचंद शर्मा का कहना है कि सोमवार की सुबह किसान बड़ी संख्या में एकत्रित होकर दयानतपुर गांव से प्रदर्शन के लिए निकले थे। किसान जेवर कस्बे का बाजार बंद कराने आैर यमुना एक्सप्रेस-वे (Yamuna Express way) पर जाम लगाने जा रहे थे। इस दौरान जिला प्रशासन ने किसानों को काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह अपनी मांगों पर अड़ गए। उन्होंने बताया कि 43 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। यह देखकर अन्य किसान मौके से लौट गए हैं। उन्होंने बताया कि हिरासत में लिए गए किसानों को फिलहाल पुलिस लाइन भेजा गया है।

इस संबंध में किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष अजय प्रताप सिंह का कहना है कि वह सात सूत्रीय मांगों को लेकर लंबे समय से संघर्षरत हैं, लेकिन सरकार उनकी सुनवार्इ नहीं कर रही है। सिंह का कहना है कि वह शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन करने गए थे, लेकिन जिला प्रशासन ने किसानों को जबरन हिरासत में लिया है।

यह भी पढ़ें- Noida: संयुक्त सचिव के बेटे को कार में बंधक बनाकर लूटा, पुलिस ने 24 घंटे में पकड़े बदमाश

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned