कैप्टन अमरिंदर सिंह का धमाका, फैक्टरी में पटाखे नहीं बोतल बम तैयार किए जा रहे थे

कैप्टन अमरिंदर सिंह का धमाका, फैक्टरी में पटाखे नहीं बोतल बम तैयार किए जा रहे थे
कैप्टन अमरिंदर सिंह का धमाका, फैक्टरी में पटाखे नहीं बोतल बम तैयार किए जा रहे थे

Brijesh Singh | Updated: 06 Sep 2019, 08:02:24 PM (IST) Gurdaspur, Gurdaspur, Punjab, India

captain amrinder singh: पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ( Amrinder Singh ) का कहना है कि फैक्टरी में पटाखों के अलावा बोतल बम भी तैयार किए जा रहे थे।

( गुरदासपुर, धीरज शर्मा )। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बड़ा बयान दिया है। यह बयान बटाला पटाखा फैक्ट्री ( Batala Fire ) में विस्फोट मामले से संबंधित है, जो यह आभास कराती है कि आतंकवादी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। पटाखा फैक्टरी ( Crackers Factory ) में हुए धमाके के मामले में पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ( Captain Amrinder Singh ) का कहना है कि फैक्टरी में पटाखों के अलावा बोतल बम ( Bottle Bomb Blast ) भी तैयार किए जा रहे थे, जिसकी वजह से इतना बड़ा धमाका हुआ है।

उन्होंने कहा कि तरनतारन बम धमाके में जिन दो युवकों की मौत हुई है और एक घायल हुआ है। ये सारा खुलासा घायल युवक ने ही किया है। हालांकि इस घटना के पीछे आतंकी संगठनों का हाथ है या नहीं, इस पर कैप्टन कुछ नहीं बोले, लेकिन उन्होंने इतना जरूर कहा कि केस की जांच में एनएसए को साथ जोड़ दिया गया है। गौरतलब है कि तरनतारन ( Tarantaran Blast ) और बटाला फैक्टरी कांड ( Batala Factory Incident ) के बाद पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह शुक्रवार को बटाला पहुंचे थे। वहां उन्होंने सिविल अस्पताल जाकर घायलों का हाल जाना और फिर घटनास्थल का दौरा भी किया।

अब चेता प्रशासन हुई कार्रवाई

बटाला की पटाखा फैक्टरी में ब्लास्ट के 10 घंटे के अंदर पुलिस ने कादियां और बटाला की 7 पटाखा फैक्टरियाें काे सील ( Crackers Factory Sealed ) कर दिया। यानी पुलिस काे सब पता था कि कहां-कहां अवैध पटाखा फैक्टरियां चल रही हैं। जिन 7 फैक्टरियों को पुलिस ने सील किया, उनमें से कादियां में एक फैक्टरी डीएसपी कार्यालय के बिल्कुल बगल में और बटाला में एक दुकान एसएसपी कार्यालय से 300 मीटर दूरी पर चल रही थी। दुकान में हर तरह का पटाखा मिलता है। अब सवाल उठ रहे हैं कि अगर ये पटाखा फैक्टरी मालिक नियमानुसार काम कर रहे हैं, तो फिर हादसे के बाद यह कार्रवाई किस लिए।

पंजाब की ताजा तरीन खबरों के लिए यहां क्लिक करें....

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned