scriptपुलिस ने यूपी के इस गांव में मारा छापा तो बारूद से खेलते मिले बच्चे, कर्इ मकान किये सीज | police raid on illegal crackers factory in baghpat sealed house | Patrika News

पुलिस ने यूपी के इस गांव में मारा छापा तो बारूद से खेलते मिले बच्चे, कर्इ मकान किये सीज

locationमेरठPublished: Oct 29, 2018 02:28:54 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

पुलिस ने जब्त किया बारूद आैर पटाखें

news

पुलिस ने यूपी के इस गांव में मारा छापा तो बारूद से खेलते मिले बच्चे, कर्इ मकान किये सीज

बागपत।हाल ही में यूपी के बदायू में हुए हादसे के बाद एक्शन में आर्इ बागपत जिले की बालैनी थाना पुलिस ने एक में छापा मारा।यहां पुलिस को कर्इ घरों से बच्चे बारूद से खेलते नजर आये। दरअसल गांव में ज्यादातर घरों में अवैध रूप से पटाखें बनाये जा रहे थे।पुलिस ने छापेमारी की और मौके से भारी मात्रा में बने व अधबने पटाखे कब्जे ले लिए है।जबकि कई गोदामो को सीज कर दिया है।इसकी वजह बदायूं में पटाखा फैक्ट्री में हादसे को दौरान 8 लोगों की मौत होना है।जिसके बाद बागपत पुलिस ने भी एेसा हादसा न हो। इसे देखते हुए शख्त छानबीन आैर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें

केबीसी की हाॅट सीट पर पहुंची इस महिला वकील की किस्मत ने दे दिया धोखा

इस गांव में एेसा नजारा देख दंग रह गर्इ पुलिस

कुछ दिन पहले ही यूपी के बदायूं जिले में पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से आठ लोगाें की मौत हो गर्इ थी। एेसा दोबारा न हो इसके लिए बागपत जिले की बौलनी थाना पुलिस दत्तनगर गांव में अचानक पहुंची। यहां पुलिस ने पटाखा बनाने की फैक्ट्रीयों पर छापेमारी की।जहां से पुलिस ने लाखों रुपये की कीमत के पटाखे बरामद किये है।ये पटाखे आबादी के बीच बनाये जा रहे थे।साथ ही कई पटाखा गोदाम भी आबादी के बीच ही स्थित थे। जिनमें भारी मात्रा में पटाखा भरा हुआ था।वहीं पुलिस के छापेमारी के बाद पटाखा कारोबारियों में भी हड़कंप मच गया और कुछ लोगों ने अपने घरों में रखे पटाखो को गलियो में फेंक दिया।

 

गांव में कर्इ सालों से बनाये जाते है पटाखें

वहीं इस गांव में ग्रामीणों की माने तो यहां पिछले कई सालों से पटाखे बनाये जाते है। और इन्हें बनाने में बच्चे भी मदद करते और इसी बात की जानकारी कई बार पुलिस को भी दी जा चुकी है। लेकिन कोई नहीं सुनवाई नहीं हुई।वहीं पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हाल में इस गांव में 3 लोग लाइसेंस होल्डर है। लेकिन और भी लोग पटाखा बनाते है।और यहां से बहार के लोग भी पटाखा खरीदने आते है।फ़िलहाल जिन मकानों से पटाखें बरामद हुए है।उन्हें सीज कर दिया गया है।उधर पुलिस ने बड़ी मात्रा में पटाखें कब्जे में लिये है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो