scriptमणिपुर के थौबल जिले से 111.915 किलो ब्राउन शुगर बरामद | 111.915 KG Brown Sugar Recovered From Thoubal District Of Manipur | Patrika News
गुवाहाटी

मणिपुर के थौबल जिले से 111.915 किलो ब्राउन शुगर बरामद

सीमा और नार्कोटिक्स मामलों के डब्ल्यू बसु ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि शनिवार सुबह 4 बजे गुप्त सूचना मिलने के बाद एनएबी और थौबाल पुलिस की एक-एक टीम बनाई गई। एनएबी की टीम में अतिरिक्त एसपी थ. ब्रिन्दा, ओसी बी. ऋषिकेश शर्मा और थौबल के अतिरिक्त एसपी एस. सचिदानंदा शामिल थे…

गुवाहाटीJun 29, 2019 / 09:10 pm

Prateek

Drug

NAB and Police team show seized materials of Brown Sugar and arrested three persons.

(शिलांग,सुवालाल जांगु): मणिपुर नार्कोटिक्स ब्यूरो (एनएबी) ने आज राज्य के थौबल जिले में एक ब्राउन शुगर फैक्ट्री का भंडाफोड करते हुए 111.915 किलो ब्राउन शुगर जब्त़ की। बरामद ड्रग्स की अंतराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग एक बिलियन भारतीय रुपये के बराबर हैं। राज्य में पहली बार मादक पदार्थों की इतनी बड़ी खेप पकड़ी गई हैं।


सीमा और नार्कोटिक्स मामलों के डब्ल्यू बसु ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि शनिवार सुबह 4 बजे गुप्त सूचना मिलने के बाद एनएबी और थौबाल पुलिस की एक-एक टीम बनाई गई। एनएबी की टीम में अतिरिक्त एसपी थ. ब्रिन्दा, ओसी बी. ऋषिकेश शर्मा और थौबल के अतिरिक्त एसपी एस. सचिदानंदा शामिल थे। एनएबी एसपी को अंजुमन लिलोंग की पुलिस ने सहयोग दिया हैं। एनएबी और पुलिस की टीम ने लिलोंग डैम के निवासी मोहम्मद मातालीप के निवास स्थान से ब्राउन सुगर फैक्ट्री पर छापा मारा। फैक्ट्री से 111.915 किलो हेरोइन ब्राउन शुगर पकड़ी गई।


बसु ने आगे कहा कि इस मामले के संबंध में 3 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया हैं। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान लिलोंग डैम के मोहम्मद अमू के पुत्र 40 बर्षीय मोहम्मद मातालीप उसकि पत्नी सामिन पुशम और लिलोंग कलेखोंग थौबाल जिला के मोहम्मद इबुंगों के पुत्र 29 वर्षीय सेराजुद्दीन मोहम्मद के रूप में हुई है। फैक्ट्री साइट से हेरोइन या ब्राउन सुगर को बनाने में काम आने वाले उपकरण, यंत्र और कई रासायनिक सामाग्री जब्त की गई है। एनएबी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज़ कर जांच प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई हैं। इसी बीच कल शुक्रवार 4:30 बजे एनएबी की एक टीम ने सुगनू कस्बे के होङ्ग्कोंग वेंग गाँव में गैर-कानूनी तौर पर 5 लाख रुपये से अधिक की अफ़ीम रखने के जुर्म में 3 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो