script16 to 17 september School Holiday in gwalior | स्कूलों में दो दिन की छुट्टी घोषित, 16 और 17 सितंबर को नहीं आएंगी बसें | Patrika News

स्कूलों में दो दिन की छुट्टी घोषित, 16 और 17 सितंबर को नहीं आएंगी बसें

locationग्वालियरPublished: Sep 14, 2022 01:42:29 pm

Submitted by:

Manish Gite

पीएम मोदी के श्योपुर दौरे के वक्त जिले की कई बसें अधिगृहित कर ली गई हैं...। अभिभावकों को मिल रहे हैं छुट्टी के मैसेज...।

gwalior.png

ग्वालियर। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन यानि 17 सितंबर को कूनो-पालपुर में आने वाले अफ्रीकन चीतों की शिफ्टिंग कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए संभागभर के अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। ग्वालियर जिले के प्रशासनिक अधिकारियों को भी छह हजार लोगों को कूनो-पालपुर पहुंचाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। ऐसे में प्रशासन को करीब 250 बसों की आवश्यकता पड़ेगी। इसे लेकर प्रशासन ने जिले के अधिकांश निजी विद्यालयों की बसों को अधिग्रहित करने के आदेश जारी किए हैं।

यह भी पढ़ेंः

school holiday: स्कूलों में छुट्टी घोषित, अक्टूबर माह में 14 दिन बंद रहेंगे सभी स्कूल

निजी स्कूल संचालकों ने अभिभावकों को मैसेज जारी कर 16 व 17 सितंबर का अवकाश घोषित कर दिया है। बताया गया है कि लगभग 120 से ज्यादा बसें स्कूलों की अधिग्रहण होंगी बाकी रूट पर चलने वाली बसें होंगी। इन बसों के अधिग्रहण से सबसे ज्यादा परेशानी यात्रियों को होगी। ग्रामीण क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपने गंतव्य तक जाने में सबसे ज्यादा परेशाना होना पड़ेगा। हालांकि इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारियों व प्रशासनिक अधिकारी इस संबंध में बोलने से बच रहे हैं, जबकि जिन स्कूलों की बसें अधिग्रहित की जा रही हैं उनकी तरफ से अभिभावकों को छुट्टी का संदेश भेजा गया है। इसमें 16 व 17 सितंबर को बसें शासकीय ड्यूटी पर रहेंगी।

पांच जिलों से सवा लाख लोगों को लाने का लक्ष्य

पीएम की सभा में अधिक भीड़ दिखे, इसके लिए श्योपुर समेत पांच जिलों से बसों को अधिग्रहित किया गया है। सभा में सवा लाख लोगों को लाने ले जाने का लक्ष्य मिला। लक्ष्य मिलने के बाद जिला प्रशासन इन लोगों को लाने ले जाने के लिए श्योपुर, शिवपुरी, मुरैना, गुना और ग्वालियर जिले के विभिन्न रूटों पर चल रहीं 1800 बसों को परिवहन विभाग के माध्यम से अधिगृहित कराया गया है। 15 सितम्बर की रात बसें एक जगह एकत्रित कर ली जाएंगी।

श्योपुर से 808 और अन्य जिलों से 992 बस अधिग्रहित

लोगों को पीएम की सभा में लाने ले जाने के लिए प्रशासन द्वारा जो बसें अधिगृहित की गई है, उसमें 808 बसें श्योपुर और 992 शिवपुरी, गुना, मुरैना और ग्वालियर की शामिल हैं।

मुझे कोई जानकारी नहीं

मुझे इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है। हो सकता है कोई आदेश डाक में आया होगा, अभी मेरे संज्ञान मेें स्कूलों की अवकाश का कोई मामला नहीं हैं।

-अजय कटियार, जिला शिक्षा अधिकारी

बसों की ड्यूटी की जानकारी नहीं

कूनो-पालपुर के लिए बसों की ड्यूटी लगाई गई है। यह मेरी जानकारी में नहीं है।

-डॉ. इच्छित गढपाले, एडीएम


कई रूट पर नहीं मिलेगीं बसें

बसों के अधिग्रहण के साथ ही 16 सितंबर से जहां श्योपुर-शिवपुरी हाईवे सूना हो जाएगा। वहीं अन्य मार्गों पर भी बसें नजर नहीं आएंगी। क्योंकि बसों को सभा के लिए अधिग्रहित कर लिया गया है। ऐसे में गंतव्य तक जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इसके साथ ही कई रूट पर बसों का संचालन बंद हो जाएगा।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

VIDEO : राजस्थान की सबसे बड़ी गैंगवार.. गैंगस्टर राजू ठेहट की गोली मारकर हत्या.. शेखावटी में बवाल के आसारराहुल गांधी के तंज पर गृहमंत्री का पलटवार, बोले-राहुलजी ने कभी रामायण नहीं पढ़ी, देखें वीडियोपश्चिम बंगाल CM ममता के भतीजे अभिषेक की सभा से पहले विस्फोट, TMC नेता सहित 3 की मौतमंदिरों में मोबाइल फोन यूज करने पर लगी पाबंदी, जानिए हाईकोर्ट ने क्यों दिया यह आदेशबिहारः 2 लाख रुपए घूस लेते रंगेहाथ धराए इंजीनियर के फ्लैट से मिले एक करोड़ से अधिक कैशचीन में शी जिनपिंग के विरुद्ध लोगों में आक्रोश, विरोध प्रदर्शन में लहराए जा रहे कोरे कागजमैनपुरी उपचुनाव बना सपा के लिए आर-पार की लड़ाई, साइलेंट वोटर डाल सकते हैं रंग में भंगIran Anti-Hijab Protests: ईरान के रूढ़िवादी क्षेत्र में बुरका पहनी महिलाओं ने मांगी आजादी, दुर्लभ विरोध प्रदर्शन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.