2.50 करोड़ रुपए की बिक्री का लेखा जोखा छिपा कर रखी थी कच्चे कागजों में... पकड़ा

2.50 करोड़ रुपए की बिक्री का लेखा जोखा छिपा कर रखी थी कच्चे कागजों में...  पकड़ा
2.50 करोड़ रुपए की बिक्री का लेखा जोखा छिपा कर रखी थी कच्चे कागजों में... पकड़ा

Rizwan Khan | Updated: 12 Oct 2019, 06:17:01 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

जीएसटी राज्य कर विभाग के एंटी इवेजन ब्यूरो की टीम ने गुरुवार को कृषि उपकरण बेचने वाले कारोबारियों की तीन फर्मों पर छापामार कार्रवाई की थी। ये कार्रवाई लोहिया बाजार सहित ट्रांसपोर्ट नगर स्थित गुप्ता एग्रीकल्चर इंडस्ट्रीज के संचालक अमित गुप्ता

ग्वालियर. जीएसटी राज्य कर विभाग के एंटी इवेजन ब्यूरो की टीम ने गुरुवार को कृषि उपकरण बेचने वाले कारोबारियों की तीन फर्मों पर छापामार कार्रवाई की थी। ये कार्रवाई लोहिया बाजार सहित ट्रांसपोर्ट नगर स्थित गुप्ता एग्रीकल्चर इंडस्ट्रीज के संचालक अमित गुप्ता, एके इंडस्ट्रीज एंड आयरन के संचालक हर्ष गुप्ता और अशोक डिस्पोजल के संचालक अशोक गुप्ता की फर्मों पर हुई थी। शुक्रवार को दिन भर कार्रवाई होने के बाद शाम को इसे पूरा किया गया। विभाग की टीमों को तीनों फर्मों से करीब 2.50 करोड़ रुपए की ऐसी बिक्री मिली है, जिसे कच्चें में दिखाया जा रहा था। इस बिक्री पर टैक्स एवं पेनल्टी के रूप में 29.3 लाख रुपए जमा कराए गए हैं। इसमें साढ़े छब्बीस लाख रुपए के चालान जमा हो गए हैं शेष ऑनलाइन जमा होने की प्रक्रिया में हैं। कार्रवाई के दौरान टीमों ने कारोबारियों का स्टॉक जब्त किया था, गुरुवार को इनका मिलान किया गया। जीएसटी राज्य कर विभाग के एंटी इवेजन ब्यूरो के ज्वाइंट कमिश्नर यूएस बैस के नेतृत्व में हुई इस छापामार कार्रवाई में उपायुक्त मिकी अग्रवाल, सहायक आयुक्त दीपा नरवरिया, अनुराधा शर्मा, अजय ओझा, राजेश धाकड़, राज्य कर अधिकारी बृजेश चतुर्वेदी, राहुल भटनागर, अर्जुन सोलंकी, विवेक शुक्ला, अमित शर्मा आदि की विशेष भूमिका रही।

29.3 लाख रुपए पेनल्टी के रूप में जमा कराए
कृषि उपकरण बेचने वाले तीन कारोबारियों पर विभाग की टीमों ने कार्रवाई की थी। कारोबारियों का स्टॉक मिलान के बाद करीब 2.50 करोड़ रुपए की ऐसी बिक्री मिली है, जिसे कच्चें में दिखाया जा रहा था। इस पर टैक्स और पेनल्टी के रूप में 29.3 लाख रुपए जमा कराए गए हैं। आगे भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेंगी।
- यूएस बैस, ज्वाइंट कमिश्नर, राज्य कर जीएसटी विभाग

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned