scriptग्वालियर में बरस रही गोलियां, सड़क से गुजरना भी मुश्किल, जानिये क्या है मामला | Bullets raining in Gwalior, difficult to pass through the road | Patrika News
ग्वालियर

ग्वालियर में बरस रही गोलियां, सड़क से गुजरना भी मुश्किल, जानिये क्या है मामला

मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में खुले आम बंदूक की गोलियां बरस रही है, ये गोलियां बेकसूर लोगों को लगने से उन्हें न सिर्फ घायल होना पड़ रहा है, बल्कि कई लोगों की तो मौत भी हो जाती है.

ग्वालियरMay 04, 2022 / 02:01 pm

Subodh Tripathi

ग्वालियर में बरस रही गोलियां, सड़क से गुजरना भी मुश्किल, जानिये क्या है मामला

ग्वालियर में बरस रही गोलियां, सड़क से गुजरना भी मुश्किल, जानिये क्या है मामला

ग्वालियर. मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में खुले आम बंदूक की गोलियां बरस रही है, ये गोलियां बेकसूर लोगों को लगने से उन्हें न सिर्फ घायल होना पड़ रहा है, बल्कि कई लोगों की तो मौत भी हो जाती है, ऐसा ही मामला हालही सामने आया है, एक स्टूडेंट शादी समारोह से घर लौट रहा था, इसी दौरान उसे गोली लग गई, गोली युवक के कंधे पर लगने से वह घायल होकर गिर गया, जानकारी लगने पर तुरंत मौके पर पहुंचे लोगों और परिजनों ने उसे अस्पताल लेजाकर उपचार शुरू करवाया।

आपको बतादें कि ग्वालियर शहर सहित आसपास के क्षेत्र में शादी ब्याह सहित अन्य आयोजनों में हर्ष फायर करना आम बात हो गई है, चूंकि इस क्षेत्र में घर-घर बंदूक होती है, यही कारण है कि वे हर मौके पर हवा में हर्ष फायर करने से नहीं चूकते हंै। लेकिन हर्ष फायर के दौरान चलाई गई गोलियों से लोगों की जान पर बन आई है, हर्ष फायर में थोड़ी सी लापरवाही बरतने पर बंदूक से निकली गोलियां लोगों को घायल कर रही हैं, इन गोलियों से बच्चे, युवा, बुजुर्ग, महिला सभी कहीं न कहीं किसी न किसी रूप में घायल हो चुके हैं, हादसे के तुरंत बाद पुलिस प्रशासन भी सख्त होता है, लेकिन बाद में फिर वही स्थिति हो जाती है। ऐसे में फिर कोई बंदूक से निकली गोली किसी की जान को नुकसान पहुंचाए, इससे पहले प्रशासन को कोई ठोस कदम उठाना चाहिए।

स्टूडेंट के कंधे में लगी गोली
जानकारी के अनुसार गोला का मंदिर क्षेत्र स्थित नारायण विहार कॉलोनी में शादी समारोह से घर लौट रहे एक स्टूडेंट राहुल आर्य पुत्र मनोज आर्य (17) को कंधे पर गोली लग गई। जिसके कारण वह बेहोश होकर गिर गया, चूंकि ये घटना स्टूडेंट के घर के समीप ही हुई थी, इस कारण तुरंत परिजनों ने उसे अस्पताल ले जाकर उपचार शुरू करवाया।


हर साल हर्ष फायर से होते हैं हादसे

शादी ब्याह के सीजन में हर्ष फायर करना इस क्षेत्र में आम बात हो गई है। पहले तो लोग बारात निकलने के दौरान ही हर्ष फायर करते थे, लेकिन अब तो आर्शीवाद समारोह, डीजे पर डांस, महिला संगीत, यहां तक की वरमाला के समय भी हर्ष फायर करने लगे हैं, ऐसे में जरा सी चूकि किसी की जान पर भारी पड़ जाती है।

यह भी पढ़ें : किसानों को मिलेगा 1 लाख रुपया, तालाब बनवाने के लिए ऑनलाइन करें आवेदन

पहले भी हुए कई हादसे
इस मामले में पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, आपको बतादें कि इस प्रकार के मामले पहले भी हुए हैं, चंद दिनों पहले ही भितरवार क्षेत्र में हर्ष फायरिंग के कारण दूल्हे के भाई को गोली लगी थी, कुछ समय पहले चंद्र नगर में एक युवती की मौत ीाी गोली लगने से हुई थी, हजीरा क्षेत्र में एक गोद में खेल रहे बालक को भी गोली लग गई थी, जिससे उसकी मौत हो गई थी। गोला का मंदिर क्षेत्र में बाइक पर जा रहे एक युवक को भी बारात में हर्ष फायर के दौरान चली गोली लग गई थी। जिससे उनकी मौत हो गई थी, स्टूडेंट को गोली लगने के मामले में पुलिस का कहना है कि जिस घर से गोली चलने की आशंका व्यक्त की जा रही है, वहां कोई बंदूक के साथ नहीं मिला, हम वीडियो रिकार्डिंग चेक कर जांच करेंगे।

Home / Gwalior / ग्वालियर में बरस रही गोलियां, सड़क से गुजरना भी मुश्किल, जानिये क्या है मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो