scriptकेबिनेट मंत्री ने खाया चाइनीज, सीएम ने भी लिया चाउमिन का स्वाद | cabinet minister ate chinese food | Patrika News

केबिनेट मंत्री ने खाया चाइनीज, सीएम ने भी लिया चाउमिन का स्वाद

locationग्वालियरPublished: Jan 25, 2022 08:41:33 am

Submitted by:

deepak deewan

चाऊमिन, स्प्रिंग रोल, चिली पनीर व फिंगर चिप्स का स्वाद लिया

cm_gwl.png

चिली पनीर व फिंगर चिप्स का स्वाद लिया

ग्वालियर. आजकल हर कोई चाइनीज फूड का दीवाना है. चाऊमिन हो या मंचूरियन राइस, बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक इनके तलबगार बन चुके हैं. ऐसे में भला सांसद, विधायक या मंत्री भी कैसे पीछे रह सकते हैं. केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भी सोमवार को चाइनीज फूड का स्वाद चखा.

सीएम सोमवार को ‘सशक्त बालिका-सशक्त समाज-सशक्त मध्यप्रदेश’ कार्यक्रम को संबोधित करने ग्वालियर आए थे. कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी शामिल हुए थे. इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री ग्वालियर में फूलबाग स्थित चौपाटी पहुंच गए. स्मार्ट सिटी द्वारा बनाई गई ये चौपाटी मुख्यत: चाइनीज फूड के लिए जानी जाती है.

यह भी पढ़ें : कोरोना का खतरनाक साइड इफेक्ट, हर तीसरा बच्चा प्रभावित, जानिए क्या कह रहे डॉक्टर्स

फूलबाग चौपाटी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने चाइनीज फूड का भरपूर स्वाद लिया. केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ उन्होंने कई अलग—अलग डिशेश का स्वाद चखा. भाजपा के दोनों वरिष्ठ नेताओं ने फूलबाग चौपाटी पर चाऊमिन, स्प्रिंग रोल, चिली पनीर व फिंगर चिप्स स्वाद ले लेकर खाए. मंत्रियों के साथ यहां कई वरिष्ठ पदाधिकारी भी उपस्थित थे.

यह भी पढ़ें : भारत मेें मिला ओमिक्रॉन का सबसे तेजी से फैलने वाला स्ट्रेन, बच्चे हो रहे शिकार

cm2.png
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राष्ट्रीय बालिका दिवस सिर्फ एक दिन ही क्यों, क्या हर दिन बेटियों का नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा, पहले बेटा और बेटियों में भेदभाव किया जाता था और बेटों को सम्मान ज्यादा मिलता था। यह हर घर-घर की कहानी थी। बेटा पैदा होते थे तो हर्ष फायर होते थे। बेटी पैदा होती थी तो परिवार का चेहरा उतर जाता था, जैसे बेटी नहीं कोई आफत पैदा हो गई हो।
यह भी पढ़ें : तीसरी लहर का जानलेवा ट्रेंड, 48 घंटों में टूट सकता है दूसरी लहर का रिकार्ड

लैंगिग अनुपात प्रदेश में पहले एक हजार बेटों पर 912 था, जो अब बढकऱ 956 हो गया है। सीएम ने कहा कि हालांकि अब प्रदेश के लोगों की सोच बदल रही है। बेटियों को सशक्त बनाने के लिए प्रदेश सरकार कई योजनाएं ला रही है।
यह भी पढ़ें : ओमिक्रोन का ये है सबसे पहला लक्षण, दिखे तो तुरंत हो जाएं सावधान

कार्यक्रम में केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा, मध्यप्रदेश ऐसा राज्य है, जहां बेटियों की पढ़ाई के साथ उनके हाथ पीले करने तक योजनाएं हैं। यह योजनाएं इसलिए बनाई गई हैं कि बेटियां परिवार पर बोझ न बनें और पढ़-लिखकर खुद पैरों पर खड़ी हो सकें।
यह भी पढ़ें : बेहद खतरनाक है ओमिक्रोन, इस अंग को कर रहा खराब, जानिए कैसे करें बचाव

दिल्ली से वर्चुअली जुड़े केन्द्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, महिला शक्ति ने अपना ही नहीं, देश का उत्थान किया है। नारी शक्तिकरण में आ रहीं बाधाओं को दूर करना हमारी प्राथमिकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो