scriptGas Cylinder Blast: घायल पति-पत्नी की मौत, अंत्येष्टि के लिए सरकार ने दी 10-10 हजार की तात्कालिक सहायता | Gas Cylinder Blast in gwalior husband wife death government gave rupees10-10 thousand help for funeral | Patrika News
ग्वालियर

Gas Cylinder Blast: घायल पति-पत्नी की मौत, अंत्येष्टि के लिए सरकार ने दी 10-10 हजार की तात्कालिक सहायता

एम्बुलेंस से पति-पत्नी के शव भिंड जिले में स्थित ग्रह ग्राम मडैयन भिजवाए…

ग्वालियरApr 01, 2024 / 07:58 am

Sanjana Kumar

gas_cylinder_blast_case.jpg

बीते रोज शहर के महलगांव क्षेत्र में स्थित सिंधिया नगर में गैस सिलेंडर फटने की दुःखद दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए अवधेश का जेएएच की बर्न यूनिट में इलाज के दौरान आज निधन हो गया। इस घटना में आग से झुलसी अवधेश की धर्मपत्नी रामबेटी की भी मृत्यु हो गई थी। इस दर्दनाक हादसे में घायल हुए तीन बच्चों का उपचार जेएएच की बर्न यूनिट में चल रहा है।

शनिवार को इस दुर्घटना की सूचना मिलने पर जिला प्रशासन एवं पुलिस ने स्थानीय निवासियों के सहयोग से घायलों को जेएएच की बर्न यूनिट में भर्ती कराया था। कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने शनिवार को जेएएच पहुँचकर घायलों का बेहतर से बेहतर इलाज करने के निर्देश अस्पताल प्रबंधन को दिए थे। चिकित्सकों द्वारा भरसक प्रयत्न किए जाने के बावजूद गंभीर रूप से आग में झुलस चुके पति-पत्नी को बचाया नहीं जा सका।

जिला प्रशासन ग्वालियर ने मृतक पति-पत्नी की अंत्येष्टि के लिए तात्कालिक रूप से रेडक्रॉस से 10-10 हज़ार रुपए की आर्थिक सहायता मुहैया कराई है। साथ ही दोनों की पार्थिव देह को उनके ग्रह ग्राम तक पहुंचाने की व्यवस्था भी कराई। एसडीएम झांसी रोड विनोद सिंह ने बताया कि एम्बुलेंस के जरिए पति-पत्नी के शवों को भिंड जिले में स्थित उनके ग्रह ग्राम मडैयन भिजवाया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो