अब सोनी पर रुकेगी झांसी-इटावा लिंक एक्सप्रेस,चंबल संभाग के लोगों में खुशी

अब सोनी पर रुकेगी झांसी-इटावा लिंक एक्सप्रेस,चंबल संभाग के लोगों में खुशी

monu sahu | Publish: Sep, 08 2018 08:02:41 PM (IST) Gwalior, Madhya Pradesh, India

अब सोनी पर रुकेगी झांसी-इटावा लिंक एक्सप्रेस,चंबल संभाग के लोगों में खुशी

ग्वालियर/भिण्ड। भिण्ड-दतिया से भाजपा सांसद डॉ. भागीरथ प्रसाद की पहल पर रेल विभाग ने गुना-इटावा रेल खण्ड पर भिण्ड जिले के सोनी स्टेशन पर झांसी-इटावा वाया भिण्ड लिंक एक्सप्रेस यात्री ट्रेन का स्टॉपेज बनाने की स्वीकृति दे दी है। जल्द ही सांसद .डॉ प्रसाद यहां हाल्ट स्टेशन का शुभारंभ करेंगे। सोनी में उक्त यात्री ट्रेन का हाल्ट होने से मेहगांव गोरमी सहित पोरसा-मुरैना क्षेत्र के लगभग 50 से ज्यादा गांवों के लोगों को ग्वालियर दतिया, झांसी की रेलयात्रा करने में सुगमता होगी तथा ये लोग भिण्ड-इटावा से जुड़ जाएंगे।


यह भी पढ़ें : Breaking : एससी-एसटी एक्ट : भाजपा के चार दिग्गज सवर्ण नेताओं का इस्तीफा,हिली मोदी सरकार

सांसद डॉ. प्रसाद ने बताया कि ग्वालियर इटावा रेल लाइन का 108 करोड़ रुपए की लागत से विद्युतीकरण का काम शीघ्र ही चालू होगा।


यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : अब ये होंगे अटल बिहारी वाजपेयी की करोड़ों रुपयों की संपत्ति के मालिक

शुक्रवार को झांसी में संसद सदस्यों के साथ महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे की बैठक में सांसद भागीरथ प्रसाद ने दतिया में पातालकोट एक्सप्रेस, समता एक्सप्रेस, गोंडवाना एक्सप्रेस का हाल्ट व बसई में उत्कल एक्सप्रेस का हाल्ट व सोनागिरि में लिंक और इंटरसिटी एक्सप्रेस के हाल्ट का प्रस्ताव भी रखा है।


यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : भोपाल एक्सप्रेस में डाका डालने घुसे बदमाश,जवानों ने की फायरिंग

सांसद ने बताया कि 22 करोड़ 29 लाख की लागत से दतिया-करारी के बीच में चिरुला पर नए स्टेशन का काम शीघ्र पूर्ण होगा। भिण्ड रेलवे स्टेशन के सुधार लिए 4 करोड़ रुपए व सोनी स्टेशन के विकास के लिए 2 करोड़ रुपए, शनिचरा स्टेशन के विकास के लिए 4 करोड़ के काम चालू हैं जिससे यहां यात्री सुविधाएं बढ़ेंगी।

 

लोगों में खुशी एक दूसरे को खिलाई मिठाई
रेल विभाग ने गुना-इटावा रेल खण्ड पर भिण्ड जिले के सोनी स्टेशन पर झांसी-इटावा वाया भिण्ड लिंक एक्सप्रेस यात्री ट्रेन का स्टॉपेज बनाने की स्वीकृति दे दी है। जल्द ही सांसद .डॉ प्रसाद यहां हाल्ट स्टेशन का शुभारंभ करेंगे। जैसे ही यह खबर ग्वालियर चंबल संभाग के लोगों को पता चली उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्होंने इस दौरान एक दूसरे को मिठाई भी खिलाई।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned