scriptLok Sabha Election : चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं को गृहमंत्री शाह की नसीहत, दिए जीत के ऐसे टिप्स जो करेंगे ‘कांग्रेस का सफाया’ | Lok sabha election home minister amit shah teach winning tips to bjp leaders workers in mp | Patrika News
ग्वालियर

Lok Sabha Election : चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं को गृहमंत्री शाह की नसीहत, दिए जीत के ऐसे टिप्स जो करेंगे ‘कांग्रेस का सफाया’

Lok Sabha Election Winnint Tips : होम मिनिस्टर अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए कहा कि जब मैं कलस्टर की बैठक ले सकता हूं तो, आप भी मंडल और बूथ स्तर पर जाएं.. हवा-हवाई बातें न हो, धरातल पर उतरकर काम करें… हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाना, कांग्रेस का सफाया करना है…

ग्वालियरFeb 26, 2024 / 11:53 am

Sanjana Kumar

home_minister_amit_shah_gave_lok_sabha_election_winning_tips_to_bjp_workers_told_congress_ka_safya_karna_hai.jpg

Lok Sabha Election Winning Tips by Amit Shah in MP: लोकसभा चुनाव-2024 से पहले कार्यकर्ताओं में जोश भरने और जीत का मंत्र देने के लिए केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ग्वालियर आए। लोकसभा ग्वालियर और चंबल क्लस्टर प्रबंध बैठक में शाह ने कहा, ‘जब मैं केन्द्रीय मंत्री होकर कलस्टर की बैठक ले सकता हूं तो फिर आप मंडल और बूथ स्तर पर जाकर काम क्यों नहीं कर सकते। पिछली बार कौन सा बूथ हारे और इस बार कैसे जीत सकते हैं, इसकी तैयारी करें। सिर्फ हवा-हवाई बातें न करें। हमें हर बूथ पर 370 वोट को बढ़ाना है, यदि हमने इस लक्ष्य को हासिल कर लिया तो हमारी जीत पक्की है।’

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह आगे बोले…प्रदेश से कांग्रेस पार्टी का सफाया करने के लिए हर बूथ से कार्यकर्ताओं को भाजपा में शामिल करो। इसके लिए प्रदेश और जिला स्तर पर स्वीकृति की आवश्यकता नहीं है। आप स्वयं कांग्रेस कार्यकर्ता के गले में भाजपा का अंगवस्त्र डालकर सदस्यता दिलाओ। बैठक में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं ग्वालियर-चंबल कलस्टर प्रभारी भूपेन्द्र सिंह उपस्थित रहे। करीब एक घंटे बैठक लेकर वे खजुराहो के लिए रवाना हो गए।

 


बैठक में केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने मजाकिया लहजे में पूछा कौन-कौन 15 साल से पार्टी से जुड़े हाथ उठाएं। कार्यकर्ताओं ने हाथ उठाएं तो उन्होंने कहा आपको क्या मिला आज तक। उन्होंने कहा, आपको पार्टी में भले ही पद न दिया हो, लेकिन पार्टी ने हितग्राहियों को आपसे ज्यादा दिया है। लाड़ली लक्ष्मी, आयुष्मान, प्रधानमंत्री आवास सहित अन्य योजना का लाभ देश के प्रत्येक घर में पहुंचा है। यह बताने के लिए पार्टी के कार्यकर्ताओं को जनता के बीच जाना होगा। गांव चलो अभियान के तहत 100 दिन घर छोडऩे का लक्ष्य बनाया है, उसमें यह सब बातें हितग्राहियों को बताना होगी।

 


केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री शाह ने लोकसभा संयोजकों से पूछा, अब तक पन्ना और पेज प्रमुख की बैठक हुई या नहीं। ये भी सक्रिय हो, सिर्फ हवा-हवाई में बातें न करें। धरातल पर उतकर काम करें। हमें गुजरात की तरह मध्य प्रदेश में अविरल जीत हासिल करना है। जैसे गुजरात में लगातार भाजपा का परचम फहर रहा है, वैसा ही मप्र में हमको फहराना होगा। हम आगे भी 15 साल न हारे, ऐसे काम करें।
lok_sabha_election_home_minister_amit_shah_teach_winning_tips_to_the_leaders_and_workers_in_gwalior_mp.jpg

 

बैठक में केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री शाह ने कार्यकर्ताओं से सुझाव भी मांगे। लोकसभा चुनाव से पहले हितग्राही सम्मेलन, नव मतदाता सम्मेलन करने की भी सलाह दी। इसके अलावा हर लोकसभा में 50 से 100 कॉल सेंटर खोलने के लिए भी कहा गया। इस कॉल सेंटर से बैठकर कार्यकर्ताओं और जनता से उनके मुद्दे पूछे और उनका समाधान करें। बैठक में ग्वालियर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, भिंड सांसद संध्या राय, गुना सांसद केपी सिंह आदि मौजूद थे।

 

 


ग्वालियर. दीनदयाल नगर स्थित होटल में आयोजित कलस्टर बैठक में मप्र के संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा को पुलिसकर्मियों ने गेट पर ही रोक दिया। इसको लेकर पुलिसकर्मियों से करीब 5 मिनट तक बहस हुई, उसके बाद उनको होटल के अंदर जाने दिया।

दरअसल, हितानंद शर्मा बैठक में शामिल होने के लिए होटल पहुंचे तो उनकी कार को गेट पर ही रोका दिया। पुलिसकर्मियों ने कहा, गाड़ी अंदर जाने की अनुमति नहीं है। इसको लेकर उनके साथ आए समर्थक पुलिसकर्मी पर भड़क गए। करीब 5 मिनट तक बहस चलती रही उसके बाद उनकी गाड़ी को अंदर जाने की अनुमति दी गई।

 


एयरपोर्ट पर केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह का स्वागत करने बाद सांसद विवेक नारायण शेजवलकर और उद्यानिकी मंत्री नारायण सिंह कुशवाह काफिले के साथ बैठक स्थल पर पहुंचे। लेकिन अमित शाह के काफिले में गाडिय़ों के कारण उनकी गाड़ी को होटल से काफी पहले ही रोक दिया। इसके चलते सांसद और उद्यानिकी मंत्री नारायण सिंह पैदल चलकर बैठक में शामिल होने पहुंचे।

 


केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह का रविवार को ग्वालियर विमानतल पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने स्वागत किया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, सांसद वीडी शर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे। गृह मंत्री शाह स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होने के बाद लगभग 1.45 बजे विमान खजुराहो के लिए रवाना हो गए।

Hindi News/ Gwalior / Lok Sabha Election : चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं को गृहमंत्री शाह की नसीहत, दिए जीत के ऐसे टिप्स जो करेंगे ‘कांग्रेस का सफाया’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो