scriptMP election 2023 voting on polling booths all parties Review of every ward | MP Election 2023: किस बूथ पर कितने वोट डाले गए, उससे देख रहे जीत-हार | Patrika News

MP Election 2023: किस बूथ पर कितने वोट डाले गए, उससे देख रहे जीत-हार

locationग्वालियरPublished: Nov 27, 2023 08:34:22 am

Submitted by:

Sanjana Kumar

विधानसभा चुनाव का परिणाम तीन दिसंबर को आएगा। प्रत्याशी इस बीच वोटों की समीक्षा करने में जुटे हैं। की जा रही हर वार्ड की समीक्षा...

mp_assembly_election_vidhan_sabha_chunav_mp.jpg

विधानसभा चुनाव का परिणाम तीन दिसंबर को आएगा। प्रत्याशी इस बीच वोटों की समीक्षा करने में जुटे हैं। प्रत्याशी प्रत्येक वार्ड के बूथ प्रभारियों को बुलाकर समीक्षा कर रहे हैं कि किस बूथ पर कितने वोट गिरे, यह पिछले चुनाव से कम हैं या ज्यादा। यदि वोट प्रतिशत बढ़ा है तो किसके लिए फायदेमंद है, यदि वोट प्रतिशत कम रहा तो किसको नुकसान हुआ। इस आधार पर प्रत्याशी अपनी जीत-हार का समीकरण तय कर रहे हैं।

हर बूथ के आंकड़े की समीक्षा
ग्वालियर विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी प्रतिदिन अपनी विधानसभा के तीन वार्डों के मतदान की समीक्षा कर रहे हैं। यहां वार्ड के पार्षद अपने बूथ के कार्यकर्ताओं के साथ किस बूथ पर कितने वोट पड़े इसका पूरा डाटा लेकर आ रहे हैं। यहां भाजपा प्रत्याशी उनकी समीक्षा कर रहे हैं।

लाड़ली बहना योजना से देख रहे उम्मीद
भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी सभी बूथ पर महिलाओं के मतदान के बढ़े प्रतिशत को लाड़ली बहना योजना के कारण मान रहे हैं। साथ ही अपनी जीत के दावे भी लाड़ली बहना योजना के भरोसे कर रहे हैं। जिन बूथों पर महिला वोटिंग ज्यादा हुई वहां से वे अपनी जीत को पक्का मान रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो