scriptPM मोदी ने सिंधिया को बताया अपना दामाद, दो रिश्ते और बताए | PM Modi called Scindia his son-in-law, told two more relations | Patrika News
ग्वालियर

PM मोदी ने सिंधिया को बताया अपना दामाद, दो रिश्ते और बताए

प्रधानमंत्री मोदी ने सिंधिया स्कूल में बच्चों को संबोधित करते ज्योतिरादित्य सिंधिया को गुजरात का दामाद होने के नाते अपना दामाद बताया है।

ग्वालियरOct 21, 2023 / 09:40 pm

Faiz

PM Modi Visit Gwalior

PM मोदी ने सिंधिया को बताया अपना दामाद, दो रिश्ते और बताए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर ग्वालियर पहुंचे। यहां वो ऐतिहासिक दुर्ग किले पर स्थित सिंधिया स्कूल के 125वें स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुए। पीएम मोदी के स्वागत में जहां सिंधिया स्कूल समेत पूरे शहर को दुल्हन के समान सजाया गया। वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री मोदी ने भी अपने संबोधन के दौरान छात्रों को संबोधित करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया को गुजरात का दामाद होने के नाते अपना भी दामाद बताया।

पीएम मोदी ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि, ग्वालियर की धरती पीढ़ियों को प्रेरित करती आ रही है। ग्वालियर से मेरा विशेष नाता है, एक तो में काशी का सांसद हूं और काशी का संरक्षण करने में सिंधिया परिवार की अहम भूमिका रही है। आज काशी का विकास हो रहा है, उसे देखकर गंगाबाई और महाराज माधोराव की आत्मा प्रसन्न हो रही होगी। वहीं, मोदी ने कहा कि ग्वालियर से मेरा दूसरा नाता ये भी है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया हमारे गुजरात के दामाद हैं। इसलिए मेरा उनसे दूसरा रिश्ता है। मेरा गांव गायकबाड़ स्टेट का गांव था और उन्होंने पहला प्राथमिक स्कूल बनवाया था, उसमे मैंने मुफ्त में शिक्षा ग्रहण की थी।

 

यह भी पढ़ें- VIDEO : स्कूल के फंक्शन में ज्योतिरादित्य सिंधिया का अलग अंदाज, स्टेज पर किया जोरदार डांस


बच्चों को सरकार के काम गिनाए

https://twitter.com/JM_Scindia/status/1715738622811410666?ref_src=twsrc%5Etfw

अपने संबोधन में आगे पीएम मोदी ने ये भी कहा कि 60 साल से डिमांड की जा रही थी कि जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटाई जाए, ये काम हमारी सरकार ने किया है। दशकों से मुस्लिम महिलाएं तीन तलाक कानून बनाने की डिमांड कर रही थीं, इस डिमांड को भी हमने पूरा किया। मेरे पास काम-काम की इतनी बड़ी लिस्ट है कि पूरी रात बीत जाएगी।

 

यह भी पढ़ें- कांग्रेस विधायक ने निगम कमिश्नर को बताया भाजपा का एजेंट, चुनाव आयोग से की हटाने की मांग


पूरे विश्व में भारत की धाक

पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि पूरे विश्व में भारत की धाक जमा हुई है। अभी G-20 में कैसे भारत का परचम लहराया, यह सबने देखा है ग्वालियर में तो एयरफोर्स का सबसे बड़ा बेस है, आज भारत के लिए कुछ भी असंभव नहीं है।

//?feature=oembed

Home / Gwalior / PM मोदी ने सिंधिया को बताया अपना दामाद, दो रिश्ते और बताए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो