scriptLok Sabha Election 2019 : सिंधिया के गढ़ में सेंध लगाने आ रहे हैं मोदी, 5 को होगी सभा | pm modi visit in gwalior on 5th may in hindi | Patrika News
ग्वालियर

Lok Sabha Election 2019 : सिंधिया के गढ़ में सेंध लगाने आ रहे हैं मोदी, 5 को होगी सभा

Lok Sabha Election 2019 : सिंधिया के गढ़ में सेंध लगाने आ रहे हैं मोदी, 5 को होगी सभा

ग्वालियरMay 03, 2019 / 01:19 pm

Gaurav Sen

pm modi in gwalior

Lok Sabha Election 2019 : सिंधिया के गढ़ में सेंध लगाने आ रहे हैं मोदी, 5 को होगी सभा

ग्वालियर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पांच मई को होने वाली चुनावी सभा की तैयरियों में प्रशासन जुट गया है। गुरुवार को सभा स्थल मेला मैदान का निरीक्षण करने दिल्ली से एसपीजी के एआईजी अमित कांवले के नेतृत्व में एक टीम पहुंची और तैयारियों पर चर्चा की। सुरक्षा बतौर व्यवस्था में सुधार के निर्देश दिए। उधर, भाजपा ने शहर के मतदान केन्द्रों पर कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई, जिसमें मोदी की सभा में अधिक से अधिक लोगों को आने का वक्ताओं ने आव्हान किया।

800 जवान तैनात रहेंगे
पीएम की सुरक्षा में 800 जवान सभा स्थल पर तैनात रहेंगे। यह जवान जबलपुर, भोपाल, गुना और आसपास के जिलों से आ रहे हैं। दो दर्जन से अधिक आईपीएस अधिकारी भी सुरक्षा में शामिल रहेंगे। सुरक्षा के लिए मेला मैदान के आसपास की ऊंची इमारतों पर भी सशस्त्र जवान तैनात रहेंगे। प्रधानमंत्री की सभा के समय मंच का पूरा घेरा एसपीसी की कस्टडी में रहेगा।

यह भी पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा 5 मई को ग्वालियर में,चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस

 

400 बसें लगेंगी कार्यकर्ताओं को लाने में : भाजपा नेताओं के अनुसार पीएम मोदी की सभा को सुनने के लिए आने वाले करैरा, शिवपुरी और ग्वालियर संसदीय क्षेत्र के कार्यकर्ताओं को उनके घर के पास से मेला मैदान तक लाने के लिए लगभग चार सौ बसें लगेंगी। इसके अलावा चार पहिया वाहन अलग से लगेंगे।

तैयारियां देखने पहुंचे अफसर : मेला मैदान में सभा की तैयारियों को देखने पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी ओर भाजपा नेता पहुंचे और एसपीजी के बताए अनुसार व्यवस्थाएं भी कराते नजर आए।

910 मतदान केंद्रों में बैठकें कराने का दावा
भाजपा ने मोदी की तैयारियों के लिए शहर के 928 मतदान केन्द्रों पर बैठक बुलाई थी, जिसमें से 910 मतदान केन्द्रों में बैठकें करने का दावा किया है, इन बैठकों में वक्ताओं द्वारा कार्यकर्ताओं से कहा गया कि पीएम मोदी की सभा 5 मई को सायं 5.40 बजे मेला मैदान में है, वहां अधिक से अधिक लोगों को लेकर पहुंचना है। वक्ताओं में लोकसभा चुनाव के प्रदेश प्रभारी स्वतंत्र देव सिंह, शहर अध्यक्ष देवेश शर्मा, जीडीए के पूर्व अध्यक्ष अभय चौधरी शामिल थे।

वीआईपी विजिट को लेकर तैयारी में लगा रहा प्रशासन
कलेक्टर अनुराग चौधरी, एडीएम संदीप केरकेट्टा सहित अन्य अधिकारी और सैन्य अधिकारियों की मौजूदगी में बैठक हुई। बैठक में संभावित रूट और सुरक्षा व्यवस्था आदि इंतजामों को लेकर मंथन हुआ। प्रशासन के अधिकारियों ने मेला मैदान से लेकर हवाई अड्डे तक तीन बार चक्कर लगाए और पूरा जायजा लिया। शुक्रवार को व्यवस्थाओं को फाइनल किया जाएगा। शनिवार को रिव्यू किया जाएगा ताकि कोई कमी न रहे।

यह है संभावित कार्यक्रम

Home / Gwalior / Lok Sabha Election 2019 : सिंधिया के गढ़ में सेंध लगाने आ रहे हैं मोदी, 5 को होगी सभा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो