scriptBJP से पुलिस नाराज : सोशल मीडिया पर अपशब्द लिखते हुए कहा- ‘चुनाव आते ही कोरोना कम क्यों हो जाता है’ | police constable suspend on post against BJP election campaign corona | Patrika News
ग्वालियर

BJP से पुलिस नाराज : सोशल मीडिया पर अपशब्द लिखते हुए कहा- ‘चुनाव आते ही कोरोना कम क्यों हो जाता है’

ग्वालियर के कोतवाली थाना में पदस्थ कांस्टेबल धर्मेंद्र पाठक ने सोशल मीडिया पर बीजेपी पर भड़ास निकालते हुए गालियां लिख दीं। साथ ही, ये भी कहा कि, चुनाव के समय ही कोरोना कम क्यों हो जाता है। अभद्र रवैय्ये को देखते हुए ग्वालियर SP ने किया सस्पेंड।

ग्वालियरMar 14, 2021 / 04:14 pm

Faiz

news

BJP से पुलिस नाराज : सोशल मीडिया पर अपशब्द लिखते हुए कहा- ‘चुनाव आते ही कोरोना कम क्यों हो जाता है’

ग्वालियर/ मध्य प्रदेश में पिछली साल हुए उपचुनाव की तरह इस बार भी चुनावी बिसात बिछी हुई है। मौका है, नगरीय निकाय चुनाव का। वहीं, दूसरी तरफ कोरोना संक्रमण के मामलों में एक बार फिर तेजी नजर आने लगी है। एक तरफ तो प्रदेश की शिवराज सरकार लोगों से जागरूक रहने, सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन रखने की अपील कर रही है, वहीं प्रदेश का सत्ताधारी दल भाजपा समेत अन्य विपक्षी दल चुनावी तैयारियों के लिये लगातार जनसंपर्क में जुटे हुए हैं। सरकार और दल के बीच इसी तालमेल के बिगाड़ को देखते हुए सूबे के ग्वालियर में सेवारत एक कांस्टेबल का सोशल मीडिया पर काेरोना के आंकड़ों को लेकर गुस्सा फूट पड़ा।

 

पढ़ें ये खास खबर- यहां बिना पंजीयन किये ही लगाया जा रहा कोरोना टीका, बिगड़े हालात


मामला तूल पकड़ते ही SP ने कांस्टेबल को किया सस्पेंड

अपनी भड़ास निकालते हुए कांस्टेबल ने प्रदेश के सत्ताधारी दल भाजपा पर जमकर हमला तो बोला ही, साथ ही तेश में आकर गालिया तक लिख डालीं। सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट में लिखते हुए पुलिस जवान ने कहा कि, चुनाव का समय आते ही कोरोना कम क्यों हो जाता है। जब कोई त्योहार और अन्य कार्यक्रम हो तो बढ़ जाता है। कांस्टेबल द्वारा किया गया ये पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल भी हो गया। मामला शनिवार का है। हालांकि, इसपर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ने पर शनिवार रात को ही एसपी द्वारा कांस्टेबल के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए उसे सस्पेंड कर दिया गया।


इस पोस्ट से बढ़ा विवाद

बता दें कि, ग्वालियर के कोतवाली थाने में कांस्टेबल के पद पर पदस्थ धर्मेन्द्र पाठक सोशल मीडिया पर एक न्यूज ग्रुप से भी जुड़ा हुआ है। शनिवार को उसी ग्रुप में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते कोरोना के मामलों में आई तेजी का एक पोस्ट आया। पोस्ट को पढ़कर कांस्टेबल भड़क गया। उसने पोस्ट पर रिप्लाय करते हुए BJP लिखकर अपशब्द लिख दिया। जब उसे एडमिन ने समझाया कि यह सोशल ग्रुप है यहां अपनी अभद्र भाषा का उपयोग न करें। इसपर कांस्टेबल ने जवाब देते हुए कहा कि, ‘चुनाव आ गया तो अब कहां गया कोरोना। त्योहार और अन्य कार्यक्रम में कोरोना बढ़ जाता है।’ हालांकि, कांस्टेबल के इस रवैय्ये को देखते हुए ग्रुप एडमिन ने उसे ग्रुप से हटा दिया।


जांच में गलत साबित हुआ आरक्षक

आरक्षक को तो ग्रुप से बाहर कर दिया गया, लेकिन चंद मिनटों में ही पोस्ट तेजी से वायरल हो गया, यहां तक की ये पोस्ट ग्वालियर SP अमित सांघी के पास भी जा पहुंचा। एसपी ने तुरंत ही मामले को गंभीरता से लेते हुए पोस्ट की जांच कराई। इसपर आरक्षक धर्मेंद्र पाठक द्वारा अभद्र भाषा का प्रयोग किया जाना सुनिश्चित पाया गया। इसपर SPएसपी अमित सांघी ने तुरंत कारर्वाई करते हुए जवान धर्मेन्द्र पाठक के सस्पेंड करने के आदेश जारी कर दिये।

एसपी द्वारा जारी आदेश में साफ तौर पर कहा गया कि, जांच में कांस्टेबल धर्मेंद्र पाठक का आचरण कहीं से भी पुलिस नियमों के अनुरूप नहीं था। उसने सोशल मीडिया पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। उसके इस रवैय्ये को देखते हुए उसे सस्पेंड कर लाइन अटेच किया गया है।

 

मंत्री के भाई ने की छेड़छाड – video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zxfw0

Home / Gwalior / BJP से पुलिस नाराज : सोशल मीडिया पर अपशब्द लिखते हुए कहा- ‘चुनाव आते ही कोरोना कम क्यों हो जाता है’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो