scriptबेटियों को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कही बड़ी बात,पढ़ें पूरी खबर | Shivraj Singh Chouhan Latest News in hindi | Patrika News
ग्वालियर

बेटियों को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कही बड़ी बात,पढ़ें पूरी खबर

बेटियों को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कही बड़ी बात,पढ़ें पूरी खबर

ग्वालियरApr 25, 2018 / 10:49 pm

monu sahu

Shivraj Singh Chouhan
ग्वालियर/भिण्ड। रावतपुरा धाम में चल रहे सामाजिक कुंभ में बुधवार शाम को पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बेटियों पर बुरी नजर डालने वाला मध्यप्रदेश में सुरक्षित नहीं रहेगा। दुष्कर्मी को फांसी पर लटकाने का इंतजाम कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि मानवाधिकार मानव के लिए होता है राक्षसों के लिए नहीं। उन्होंने रावत पुरा सरकार संत रविशंकर को धर्म, ज्ञान और प्रेम का संगम बताते हुए उन्हें प्रणाम किया। इससे पूर्व उन्होंने मंदिर में भगवान राम जानकी और हनुमान जी के दर्शन भी अपनी पत्नी साधना सिंह के साथ पहुंचकर किए।
उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम मंच से अपने संबोधन में कहा कि भिण्ड जिले में बेटियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बेटी है तो कल है। बेटी से ही सृष्टि है। उन्होंने कहा कि भक्ति मार्ग पर चलने वाले भगवान को प्राप्त करते हैं। सीएम ने कहा कि पूजा करने से भगवान नहीं मिलने वाला बल्कि अपना काम ईमानदारी से करने पर ईश्वर मिलता है।
यदि शिक्षिक हो तो पढ़ाओ, डॉक्टर हो तो कर्तव्य के साथ मरीज की सेवा करो, किसान हो तो मेहनत से अन्न पैदा करो और यदि नेता हो तो घपले घोटाले मत करो। गरीब की मदद करने के कर्म में ही भगवान है। उन्होंने कहा कि बेटी को बेटे के बराबर दर्जा दें। पढ़ाएं और उसकी पढ़ाई की फीस मामा से भरवाएं। मैं कुछ नहीं कर रहा करने वाला तो कन्हैया है मेरा तो बस नाम हो रहा है।
अंत में उन्होंने सामूहिक रूप से बेटी बचाने, जल संरक्षण करने और पेड़ लगाने का संकल्प भी दिलाया। मंच पर उनके साथ संत रविशंकर रावत पुरा. सांसद डॉ. भागीरथ प्रसाद एवं भिण्ड विधायक नरेन्द्र सिंह कुशवाह सहित अन्य भाजपा पदाधिकारी मौजूद रहे। यहां बता दें कि सीएम शिवराज के आगमन के लिए कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी, एसपी प्रशांत खरे दोपहर 3 बजे से ही रावत पुरा में मौजूद रहे। सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई थी।

Hindi News/ Gwalior / बेटियों को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कही बड़ी बात,पढ़ें पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो