scriptमहात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे की पूजा करने वाले हिन्दू महासभा के दो कार्यकर्ता गिरफ्तार, सीएम ने जताई थी नाराजगी | two activists arrested for hindu mahasabha worshiping nathuram godse | Patrika News
ग्वालियर

महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे की पूजा करने वाले हिन्दू महासभा के दो कार्यकर्ता गिरफ्तार, सीएम ने जताई थी नाराजगी

70 साल पहले महात्मा गांधी की गोली मारकर नाथूराम गोडसे ने की थी हत्या

ग्वालियरNov 29, 2019 / 03:02 pm

monu sahu

hindu mahasabha worshiping nathuram godse gwalior

महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे की पूजा करने वाले हिन्दू महासभा के दो कार्यकर्ता गिरफ्तार, सीएम ने जताई थी नाराजगी

ग्वालियर। देश में इस समय महात्मा गांधी की हत्यारे नाथूराम गोडसे को लेकर बवाल मचा हुआ है। जिसका असर मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में भी देखने को मिल रहा है। 14 दिन पहले शहर में नाथूराम गोडसे की फांसी वाले दिन को 70वां बलिदान दिवस के रूप में हिन्दू महासभा ने मनाया था। जिसमें हिन्दू महासभा के कार्यालय में नाथूराम गोडसे की तस्वीर की आरती उतारकर महात्मा गांधी को लेकर अपमानजनक शब्दों वाले पर्चे बांटने का काम भी किया गया था।
ग्वालियर चंबल में बदला मौसम का मिजाज, बारिश के साथ गिरे ओले

ग्वालियर पुलिस ने गुरुवार की रात को हिन्दू महासभा के पदाधिकारी और गोडसे की पूजा करने व गांधी जी के पर्चे बांटने वाले नरेश बाथम और पवन माहौर को गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों आरोपी हिन्दू महासभा के पदाधिकारी हैं और कार्यालय में गोडसे की फांसी वाले दिन को बलिदान दिवस के रूप में मनाया था।
पति और प्रेमी के साथ रह रही थी यह महिला, सच्चाई सामने आते ही उड़े होश

इनके खिलाफ कांग्रेस के प्रदेश सचिव की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया था। इसके बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी इस मामले पर कार्रवाई करने की बात कही थी। जिसके बाद से ही पुलिस इन आरोपियों की तलाश कर रही थी।
गोडसे के अदालती बयान को पाठ्यक्रम में जोडऩे की मांग
सीएम के नाम भेजा था ज्ञापन
17 नवंबर को शहर के दौलतगंज स्थित अपने कार्यालय में हिंदू महासभा ने नाथूराम गोडसे की फांसी के दिन को बलिदान दिवस के रूप में मनाया था। आपको बता दें कि आज ही के दिन 70 साल पहले गोडसे को महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या करने के जुर्म में फांसी दी गई थी। इस दौरान कार्यक्रम में नाथूराम गोडसे की तस्वीर लगाई गई और उसकी पूजा की गई थी। इसके साथ ही दीपक जलाकर गोडसे का गुणगान करने वाली आरती भी गाई गई थी। आयोजन के बाद हिंदू महासभा ने प्रशासन को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा था। जिसमें महासभा ने मुख्यमंत्री से नाथूराम गोडसे के अंतिम बयान को स्कूल और कॉलेज के पाठ्यक्रम में शामिल करने की मांग की थी।

Home / Gwalior / महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे की पूजा करने वाले हिन्दू महासभा के दो कार्यकर्ता गिरफ्तार, सीएम ने जताई थी नाराजगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो