scriptभाजपा के दिग्गज नेता बोले देश के किसी भी व्यक्ति की नहीं जाएगी नागरिकता, देश में ऐसा है माहौल | vivek narayan shejwalkar statement on CAA and NRC | Patrika News
ग्वालियर

भाजपा के दिग्गज नेता बोले देश के किसी भी व्यक्ति की नहीं जाएगी नागरिकता, देश में ऐसा है माहौल

संगठन मंत्री ने मुस्लिम और दलित बस्तियों में पत्रक बांटकर दी सीएए की जानकारी

ग्वालियरJan 08, 2020 / 05:42 pm

monu sahu

vivek narayan shejwalkar statement on CAA and NRC

भाजपा के दिग्गज नेता बोले देश के किसी भी व्यक्ति की नहीं जाएगी नागरिकता, देश में अशांति फैला रही कांग्रेस

ग्वालियर. भाजपा की स्वीकार्यता ने सभी दलों को एक होने पर मजबूर कर दिया है। जो चुनाव लड़ते समय एक-दूसरे को गाली देते नहीं थकते थे, अब ये विघटनकारी शक्तियां एक हो गई हैं। यदि ऐसे दल एक हो सकते हैं तो भाजपा और राष्ट्रवादी लोग आगे आएंगे। भाजपा के संभागीय संगठन मंत्री आशुतोष तिवारी ने मंगलवार को दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में जवाहर कॉलोनी तथा कंपू क्षेत्र में मुस्लिम परिवारों से संपर्क कर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) की जानकारी देते हुए यह बात कही।
निर्मला ने फोन कर प्रेमी को बुलाया और मार दी गोली, आपने आज तक नहीं सुनी होगी प्रेम प्रसंग और मौत की कहानी

उन्होंने कहा कि इस कानून को लेकर फैलाए जा रहे भ्रम पर अंकुश लगाने की जरूरत है। उन्होंने ईदगाह बाजार एवं मुस्लिम बस्ती में घर-घर जनसंपर्क किया। इस दौरान कानून के बारे में पत्रक वितरित किए। इस अवसर पर पूर्व साडा अध्यक्ष राकेश सिंह जादौन, बृजेन्द्र सिंह जादौन, संभागीय मीडिया प्रभारी पवन कुमार सेन, शिवेन्द्र सिंह राठौर, विवेक शर्मा, आकाश भदौरिया, चेतन मंडलोई, शर्मिला कुशवाह आदि उपस्थित थे।
बेटा ने मां को लिखा ऐसा पत्र कि सहम गया परिवार और फिर ये

सुविधाओं में कोई कमी नहीं आएगी
नागरिकता संशोधन कानून देश में शरणार्थियों के रूप में जीवन यापन कर रहे पाक, बांग्लादेश एवं अफगान के प्रताडि़त अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के लिए बनाया गया है। इससे देश में निवास करने वाले किसी भी व्यक्ति के अधिकारों और सुविधाओं में कोई कमी नहीं आएगी, न ही देश के किसी व्यक्ति की नागरिकता जाएगी।
breaking : सिख मामले में एसडीएम और तहसीलदार सहित 4 निलंबित

यह बात ग्वालियर सांसद विवेक शेजवलकर ने मंगलवार को अंचल दौरे पर लोगों से चर्चा करते हुए कही। उन्होंने कहा यह कानून पाक, बांग्लादेश और अफगान के उन दलितों, अनुसूचित जनजाति के लोगों, हिन्दुओं, सिक्खों, जैन, पारसियों, बौद्धों जैसे अल्पसंख्यकों के लिए है, जिन पर अमानवीय अत्याचार किए गए, धर्मांतरण के लिए दबाव डाला गया। नागरिकता संशोधन कानून में इन्हीं प्रताडि़त लोगों को नागरिकता देने का प्रावधान है, जिनके लिए भारत ही एक मात्र सहारा है।
BJP राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने सिंधिया पर साधा निशाना, बोले सिंधिया को रात में नहीं आती नीद, राजनीति में आया बवाल

खराब फसल देखी
शेजवलकर ने ग्राम आंतरी में सर्दी के कारण खराब हुई 134 हितग्राहियों की 12.67 लाख की फसल का निरीक्षण किया। उन्होंने फसल में नुकसान की राशि का भुगतान शीघ्र करने के निर्देश दिए और पान की फसल को फसल बीमा योजना के अंतर्गत करने की मांग भी रखी। शेजवलकर ने ग्राम बैर खेड़ा, विकासखंड, भितरवार पंचायत में मुस्लिम बाहुल्य बस्ती में सीएए कानून की जानकारी दी।इस अवसर पर ग्रामीण जिलाध्यक्ष वीरेंद्र जैन, सूर्यभान सिंह, विवेक तोमर, चांद खान, ब्रजमोहन परिहार, अय्यूब खां, पप्पन खां, अनवर खां, मुराद खां आदि मौजूद थे।
Sena Bharti Rally 2020 : सेना भर्ती शुरू, रात से ग्राउंड में युवाओं की एंट्री, चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात

अशांति फैला रही कांग्रेस
तिवारी ने भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा द्वारा खल्लासीपुरा खटीक बस्ती में आयोजित जनजागरण संगोष्ठी में कहा कि पाकिस्तान में आज भी अल्पसंख्यकों पर अत्याचार हो रहे हैं। वे वहां सुरक्षित नहीं है और यहां कांग्रेस अशांति फैला रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विरोध नहीं कर पाई, इसलिए खीज उतार रही है। इस अवसर पर जिला महामंत्री महेश उमरैया, धर्मेन्द्र आर्य, पप्पू बडोरी, प्रयाग तोमर ने भी विचार व्यक्त किए। संचालन ओमप्रकाश धनोल ने तथा आभार सतीश खटीक ने व्यक्त किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो