scriptWeather Update: एमपी में फिर बदलेगा मौसम, मई में तेज आंधी-बारिश का अलर्ट जारी | Weather Update: Temperature rises due to heat waves of rajasthan western disturbance may cause of Storm Rain in MP on 8 May | Patrika News
ग्वालियर

Weather Update: एमपी में फिर बदलेगा मौसम, मई में तेज आंधी-बारिश का अलर्ट जारी

गर्मी के तेवर तल्ख हो चले हैं, तीन दिन में तापमान 41 डिग्री के पार पहुंच सकता है, वहीं मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर से आ रहे वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण 8 मई को तेज आंधी के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है..

ग्वालियरMay 04, 2024 / 12:02 pm

Sanjana Kumar

MP Weather Alert
राजस्थान से आ रही गर्म हवा की वजह से मध्य प्रदेश में भी गर्मी के तेवर तल्ख हो गए हैं। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 39.3 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जिससे दिन में गर्मी का अहसास हुआ। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिन में तापमान 41 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच जाएगा। मतदान के दिन गर्मी के तेवर और तल्ख हो सकते हैं। वहीं मौसम विभाग के ने 8 मई को तेज आंधी और बारिश की संभावना जताई है, क्योंकि अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से नमी भी आएगी।

जम्मू-कश्मीर से लगातार आ रहे वेस्टर्न डिस्टर्बेंस

जम्मू कश्मीर में तीन से चार दिन के अंतराल में पश्चिमी विक्षोभ आ रहे हैं। इन पश्चिमी विक्षोभ की वजह से आंधी आ रही है और बादल छा रहे हैं। राजस्थान से आने वाली हवा स्थिर नहीं हो पा रही है। दक्षिण व पूर्वी हवा चल रही है। यह हवा अपने साथ नमी लेकर आ रही है, लेकिन अगले तीन दिनों पश्चिमी विक्षोभ का असर नहीं रहेगा। शुक्रवार को गर्मी ने अपने तेवर दिखा दिए। दिन में गर्मी की चुभन बढ़ी, लेकिन दोपहर में हल्के बादल छा गए।

शहर के मौसम का हाल

  • अधिकतम तापमान- 39.3 डिसे
  • न्यूनतम तापमान- 19.9 डिसे

पारे की चाल का समय – तापमान

– 05:30 – 20.4
– 08:30 – 29.0
– 11:30-36.6
– 14:30-38.4
– 17:30- 36.6

Hindi News/ Gwalior / Weather Update: एमपी में फिर बदलेगा मौसम, मई में तेज आंधी-बारिश का अलर्ट जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो