scriptबुझे घरों के चिराग, करंट लगने व डिग्गी में डूबने से दो युवाओं की मौत | Two youth died due to electrocution and drowning in Diggi in hanumanga | Patrika News
हनुमानगढ़

बुझे घरों के चिराग, करंट लगने व डिग्गी में डूबने से दो युवाओं की मौत

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
हनुमानगढ़. जिले में दो घरों के चिराग असमय बुझ गए। दो युवाओं की करंट लगने तथा डिग्गी में डूबने से मौत हो गई। दोनों ही घटनाएं रावतसर तहसील क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में हुई। डिग्गी में डूबकर मरने वाला युवक मानसिक रूप से परेशान बताया गया।

हनुमानगढ़Jun 27, 2020 / 07:16 pm

adrish khan

बुझे घरों के चिराग, करंट लगने व डिग्गी में डूबने से दो युवाओं की मौत

बुझे घरों के चिराग, करंट लगने व डिग्गी में डूबने से दो युवाओं की मौत

बुझे घरों के चिराग, करंट लगने व डिग्गी में डूबने से दो युवाओं की मौत
– रावतसर तहसील के गांव सरदारपुरा खालसा व मोधूनगर की घटनाएं
– पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंपे शव
हनुमानगढ़. जिले में दो घरों के चिराग असमय बुझ गए। दो युवाओं की करंट लगने तथा डिग्गी में डूबने से मौत हो गई। दोनों ही घटनाएं रावतसर तहसील क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में हुई। डिग्गी में डूबकर मरने वाला युवक मानसिक रूप से परेशान बताया गया। रावतसर थाना पुलिस ने शनिवार को पोस्टमार्टम करवा कर दोनों के शव उनके परिजनों को सौंप दिए। इस संबंध में मर्ग दर्ज कराई गई।
खेत में काम करते समय लगा करंट
रावतसर के निकटवर्ती गंाव सरदारपुरा खालसा के चक 10 एसपीएम के खेत में शनिवार को करंट की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार अनिल (25) पुत्र सुभाष जाट निवासी सरदारपुरा खालसा शनिवार सुबह अपने खेत में ट्यूबवेल लगा रहा था। तभी टैंकर से पानी निकालते समय सुभाष ऊपर से गुजर रही तारों की चपेट में आ गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। ग्रामीण उसे लेकर राजकीय चिकित्सालय गए। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर एएसआई परमिन्द्र सिंह व हैड कांस्टेबल राजेन्द्र मौके पर पहुंचे तथा पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया। इस संबध में मृतक के पिता सुभाष जाट ने मर्ग दर्ज कराई।
मानसिक रूप से परेशान तो कूदा डिग्गी में
रावतसर तहसील के गांव मोधूनगर में डिग्गी में कूदकर आत्महत्या करने वाला युवक मानसिक रूप से परेशान था। मृतक के परिजनों ने पुलिस को यह जानकारी दी। इस संबंध में मर्ग दर्ज कराई गई। पुलिस ने शनिवार सुबह पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया। बीरबलराम (60) पुत्र मनीराम मेघवाल ने पुलिस को बताया कि मांगीराम (23) पुत्र कालूराम मेघवाल निवासी मोधूनगर मानसिक रूप से परेशान रहता था। इसके चलते उसने शुक्रवार शाम जलदाय विभाग की पानी की डिग्गी में कूदकर आत्महत्या कर ली। वह शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे घर से निकला था। दोपहर बाद तक घर नहीं लौटा तो परिजनों ने उससे मोबाइल फोन पर संपर्क का प्रयास किया। मगर किसी ने फोन नहीं उठाया। इस पर परिजनों ने तलाश शुरू की तो गांव की जलदाय विभाग की डिग्गी के पास मांगीलाल का मोबाइल फोन व चप्पलें पड़ी मिली। गोताखोरों को डिग्गी में उतारा गया तो डिग्गी में मांगीलाल का शव बरामद हो गया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा शव को कब्जे में लेकर रावतसर के राजकीय चिकित्सालय के मोर्चरी रूम में रखवाया। मृतक तीन भाई-बहनों में सबसे बड़ा था।

Home / Hanumangarh / बुझे घरों के चिराग, करंट लगने व डिग्गी में डूबने से दो युवाओं की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो